ENG vs PAK, 4th ODI: बाबर आजम के शतक पर भारी पड़ा जेसन रॉय का शतक, पाकिस्‍तान फिर हारा

ENG vs PAK, 4th ODI: बाबर आजम के शतक पर भारी पड़ा जेसन रॉय का शतक, पाकिस्‍तान फिर हारा

ENG vs PAK, 4th ODI: Jason Roy और Joe Root ने दूसरे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की

खास बातें

  • चौथे वनडे मैच में तीन विकेट से जीता इंग्‍लैंड
  • 341 रन का लक्ष्‍य सात विकेट खोकर हासिल किया
  • रॉय ने जड़ा शतक, स्‍टोक्‍स 71 रन पर नाबाद रहे
नाटिंघम:

Jason Roy and Babar Azam: पाकिस्‍तान के युवा बल्‍लेबाज बाबर आजम (115) के शतक पर इंग्‍लैंड के ओपनर जेसन रॉय का शतक आखिरकार भारी पड़ा. इंग्‍लैंड ने शुक्रवार को यहां चौथे वनडे (4th ODI)मैच में पाकिस्‍तान (England vs Pakistan) को तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है. यह मैच एक बार फिर बड़े स्‍कोर वाला रहा. पहले बैटिंग करते हुए बाबर आजम (Babar Azam) के शतक के सहारे पाकिस्‍तान टीम ने 50 ओवर में सात विकेट पर 340 रन का सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाया लेकिन तीसरे वनडे की तरह उसके गेंदबाज एक बार फिर इस स्‍कोर को डिफेंड नहीं कर पाए. जेसन रॉय (114 रन, 89 गेंद, 11 चौके और चार छक्‍के) के शतक और बेन स्‍टोक्‍स के नाबाद 71 रनों (64 गेंद, पांच चौके और तीन छक्‍के) की मदद से इंग्‍लैंड ने 49.3 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. जेसन रॉय (Jason Roy) को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. इस जीत के साथ इंग्‍लैंड ने सीरीज अपने नाम कर ली है. इंग्‍लैंड को 3-0 की बढ़त मिलने के बाद सीरीज का पांचवां वनडे मैच अब महज औपचारिक बनकर रह गया है.

World Cup 2019: पाकिस्‍तान का सबसे टैलेंटेड खिलाड़ी कौन, शोएब अख्‍तर ने दिया यह जवाब..

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team)के 340 रन के स्‍कोर के जवाब में जेसन रॉय (Jason Roy) और जेम्‍स विंस की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 13 ओवर में ही 94 रन की साझेदारी कर डाली. जेम्‍स विंस (43) के रूप में पहला विकेट गिरने के बाद जेसन रूट बैटिंग के लिए आए. रॉय के साथ उनकी दूसरी विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी ने इंग्‍लैंड की जीत की बुनियाद रख दी. रॉय 114 रन बनाने के बाद मोहम्‍मद हसनैन के शिकार बने. जो रूट (36) के रूप में तीसरा विकेट गिरा. इसके बाद जोस बटलर (0)और मोईन अली (0) के रूप में अगले दो विकेट जल्‍दी गिरने से मैच में रोमांच आ गया. जो डेनली भी 17 रन बनाकर जुनैद खान के शिकार बन गए. ऐसे मौके पर हरफनमौला बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने पहले टॉम कुरैन के साथ 61 रन जोड़े और बाद में आदिल राशिद (नाबाद 12) के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया.


कुछ ऐसे आईसीसी के ट्रोल पर हावी हो गई तेंदुलकर की 'हाजिरजवाबी'

इससे पहले, इंग्‍लैंड (England Cricket Team)के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तान ने बाबर आजम (Babar Azam) के करियर के नौवें शतक की मदद से सात विकेट पर 340 रन का मजबूत स्कोर बनाया था. आजम ने 115 रन बनाये जो उनका इंग्लैंड के खिलाफ पहला शतक है. उनके अलावा मोहम्मद हफीज ने 59, फखर जमां ने 57 और शोएब मलिक ने 41 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की तरफ से टॉम कुरेन ने 75 रन देकर चार जबकि मार्क वुड ने 71 रन देकर दो विकेट लिए. इमाम उल हक को चौथे ओवर में ही वुड की गेंद कोहनी पर लगने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी जिसके बाद बाबर ने क्रीज पर कदम रखा तथा 112 गेंदों का सामना करके 13 चौके और एक छक्का लगाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रोहित-शिखर की शानदार बैटिंग, भारत ने पाकिस्‍तान को हराया