World Cup 2019: पाकिस्‍तान टीम का सबसे टैलेंटेड खिलाड़ी कौन, शोएब अख्‍तर ने दिया यह जवाब..

Updated: 16 May 2019 22:45 IST

Shoaib Akhtar: शोएब अख्‍तर ने हैरिस सोहेल (Haris Sohail) को टीम का सबसे स्‍मार्ट खिलाड़ी मानने के कारण भी बताए. शोएब ने कहा कि हैरिस की सबसे बड़ी खूबी यह है कि वे परिस्थिति के हिसाब से अपने खेल को ढाल लेते हैं. वे सिंगल-डबल लेकर स्‍कोर को बढ़ाते रहते हैं.

World Cup 2019: Shoaib Akhtar names Pakistan’s most talented player
Shoaib Akhtar ने Haris Sohail को मौजूदा पाकिस्‍तान टीम का सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी माना है

Shoaib Akhtar: इंग्‍लैंड और वेल्‍स में होने वाले क्रिकेट वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) में भाग लेने वाली पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम को 'डार्क हॉर्स' माना जा रहा है. हालांकि पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Team) का हाल का वनडे का प्रदर्शन कोई खास नहीं है. इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी टीम को अब तक दो वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, इसके बावजूद क्रिकेट समीक्षकों का मानना है कि पाकिस्‍तान टीम नैसर्गिक क्षमता वाले खिलाड़ि‍यों से भरी है और कभी भी अपने खेल के स्‍तर को शीर्ष पर पहुंचा सकती है. वर्ल्‍डकप में भाग ले रही पाकिस्‍तानी टीम का नेतृत्‍व सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) करेंगे. टीम में शोएब मलिक, फखर जमां और मोहम्‍मद आमिर जैसे स्‍टार खिलाड़ी शामिल हैं. पाकिस्‍तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) से जब टीम के सबसे प्रतिभावान खिलाड़ी के बारे में पूछा गया तो अपेक्षा के विपरीत उन्‍होंने 30 वर्षीय हैरिस सोहेल (Haris Sohail) का नाम लिया.

वर्ल्‍डकप-2019 में बन सकते हैं पारी में 500 रन, ECB ने बदला फैंस Scorecard

शोएब ने हैरिस सोहेल (Haris Sohail) को टीम का सबसे स्‍मार्ट खिलाड़ी मानने के कारण भी बताए. गौरतलब है कि सोहेल बाएं हाथ से बैटिंग करने के अलावा स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से लोकप्रिय रहे शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) के अनुसार, मध्‍य क्रम में बैटिंग के लिहाज से सोहेल बेहतरीन हैं. वे पारी को ठोस बुनियाद रखने में विश्‍वास रखते हैं. सिंगल-डबल लेकर स्‍कोर को बढ़ाते रहते हैं और बड़े शतक जमाते हैं.

इस वजह से तेज गेंदबाज मो. आमिर की हुई पाकिस्तान वर्ल्डकप टीम में वापसी

शोएब (Shoaib Akhtar)ने कहा कि हैरिस की सबसे बड़ी खूबी यह है कि वे परिस्थिति के हिसाब से अपने खेल को ढाल लेते हैं. जब टीम को तेजी से रन बनाने की जरूरत होती है, वे स्‍कोर को तेजी से बढ़ाते हैं. दूसरी ओर विकेट पर टिककर खेलने में भी वे माहिर हैं. हालांकि शोएब ने माना कि चोटें हैरिस सोहेल (Haris Sohail) के लिए परेशानी का कारण बनती रही हैं. वे घुटने की चोट से परेशान रहे हैं. ऐसी ही एक चोट के कारण उन्‍हें वर्ष 2019 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे से बाहर होना पड़ा था.

World Cup: कोच मिकी ऑर्थर बोले, 'पाकिस्‍तान टीम के साथ लगे 'इस टैग' से मुझे है नफरत

सियालकोट में जन्‍मे हैरिस सोहेल (Haris Sohail) ने अब तक 10 टेस्‍ट, 34 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे मैचों में उन्‍होंने दो शतक जमाए हैं और उनका बैटिंग औसत 47.14 का है. 130 रन हैरिस सोहेल का वनडे में सर्वोच्‍च स्‍कोर हैं. वे वनडे इंटरनेशनल में 10 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. वनडे मैचों में 11 विकेट भी हैरिस सोहेल ले चुके हैं. 45 रन देकर तीन विकेट उनका अब तक का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है.

वीडियो: रोहित-शिखर की शानदार बैटिंग, भारत ने पाकिस्‍तान को हराया

Comments
संबंधित खबरें
World Cup 2019: शोएब अख्तर की भविष्यवाणी, विश्व कप के बाद सात खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी, लेकिन...
World Cup 2019: शोएब अख्तर की भविष्यवाणी, विश्व कप के बाद सात खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी, लेकिन...
Ind Vs Pak: भारत ने दी पटखनी तो गुस्सा गए शोएब अख्तर, सरफराज को बताया
Ind Vs Pak: भारत ने दी पटखनी तो गुस्सा गए शोएब अख्तर, सरफराज को बताया 'बेवकूफ', कहा- 'ये कप्तान...'
INDIA vs PAKISTAN: वर्ल्‍डकप में बारिश की
INDIA vs PAKISTAN: वर्ल्‍डकप में बारिश की 'मार' को लेकर शोएब अख्तर ने किया यह मजाकिया ट्वीट..
युवराज सिंह का खुलासा,  कैसे हर बार शोएब अख्तर के खिलाफ डरे रहते थे
युवराज सिंह का खुलासा, कैसे हर बार शोएब अख्तर के खिलाफ डरे रहते थे
World Cup 2019: शोएब अख्‍तर का अनुमान, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करेगा भारत, यह बताई वजह..
World Cup 2019: शोएब अख्‍तर का अनुमान, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करेगा भारत, यह बताई वजह..
Advertisement