IND vs WI 2nd ODI: क्रिस गेल ने ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा...

IND vs WI 2nd ODI: क्रिस गेल ने ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा...

Chris Gayle अब वनडे में वेस्‍टइंडीज के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं

पोर्ट ऑफ स्पेन:

भारत के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच (West Indies vs India, 2nd ODI)में हालांकि वेस्‍टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल (Chris Gayle) महज 11 रन बना पाए लेकिन इस दौरान वे एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल हो गए. तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इस मैच में महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) को पीछे छोड़कर वेस्टइंडीज के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. गेल अब अपने देश के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

IND vs WI 2nd ODI: भुवनेश्‍वर ने रोस्‍टन चेज का पकड़ा बेहतरीन कैच, देखें VIDEO

गौरतलब है कि ब्रायन लारा (Brian Lara) के नाम वेस्टइंडीज की ओर से खेले गए 295 वनडे मैचों में 10,348 रन दर्ज हैं. गेल ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में खलील अहमद द्वारा फेंके गए आठवें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर लारा (Brian Lara) को पीछे छोड़ा. गेल हालांकि अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए और अगले ओवर में भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन कर पवेलियन लौट आए.


IND vs WI 2nd ODI: दूसरे वनडे मैच में जीत के बाद विराट कोहली ने कही यह बात...

गेल के अब विंडीज के लिए खेले गए 297 वनडे मैचों में 10,353 रन हो गए हैं. वैसे, अगर वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो गेल अब 12वें नंबर पर आ गए हैं. यहां गेल के खाते में 300 वनडे मैच हैं, जिसमें आईसीसी की टीम से खेले वनडे मैच में भी शामिल हैं. इस सूची में गेल (Chris Gayle) के नाम 10,408 रन हैं. वहीं इस सूची में लारा के नाम 297वें वनडे मैच हैं जिनमें उनके नाम 10,405 रन हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद होने से किया इनकार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)