Babar Azam की तारीफ में पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी ने कह दी इतनी बड़ी बात..

Babar Azam की तारीफ में पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी ने कह दी इतनी बड़ी बात..

Babar Azam का वनडे और टी20I में बल्लेबाजी औसत 50+ का है

खास बातें

  • कहा, कोहली और स्मिथ के स्तर तक पहुंच सकते हैं बाबर
  • टी20I और वनडे में बाबर आजम का है 50+ का औसत
  • तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान के सबसे अच्छे बैट्समैन माने जाते हैं
पर्थ:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइकल हसी (Michael Hussey)ने बाबर आजम को बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज माना है. हसी ने कहा है कि बाबर ( Babar Azam)में विराट कोहली (Virat Kohli)तथा स्टीव स्मिथ ( Steve Smith) जैसे बड़े क्रिकेटरों की बराबरी करने की क्षमता है. बाबर ने हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में पाकिस्तान टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे और अब उनकी कोशिश टेस्ट सीरीज में भी इस फॉर्म को बरकरार रखने की होगी. हसी का मानना है कि अगर बाबर अपने अंदर सुधार करते हैं तो वह कोहली, स्मिथ, केन विलियम्सन, की फेहरिस्त में शामिल हो सकते हैं.

आसिफ अली ने खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाया तो Babar Azam को आया गुस्सा

फॉक्स स्पोटर्स ने हसी (Michael Hussey) के हवाले से लिखा है, "मुझे ईमानदारी से लगता है कि जब हम विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की बात करते हैं तो बाबर में वो क्षमता है कि वह अपना नाम इस सूची में ला सकें. हम कोहली, स्मिथ, विलियम्सन और जोए रूट की बातें करते हैं. मुझे लगता है कि अगर वह इसी तरह (अभ्यास मैच में लगाए गए शतक) टेस्ट में कुछ बड़े शतक लगाते हैं तो वह भी उतने भी शानदार, लाजवाब और बेहतरीन खिलाड़ी हैं." बाबर ने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ अभ्यास मैच में 157 रन बना टेस्ट सीरीज के लिए अपनी जोरदार तैयारियां जता दी हैं और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए चेतावनी जारी कर दी है.


Babar Azam को बर्थडे पर फैंस ने दी बधाई, विराट के साथ तुलना पर मिला यह जवाब..

टी20 फॉर्मेट में पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ( Babar Azam) ने अब तक 21 टेस्ट, 74 वनडे और 36 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे और टी20 इंटरनेशनल में उनका बल्लेबाजी औसत 50 के ऊपर है जो कि बड़ी बात है. टेस्ट क्रिकेट का बाबर का रिकॉर्ड की प्रभावशाली कहा जा सकता है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 35.29 के औसत से 1235 रन बनाए हैं. वनडे में उन्होंने 11 शतकों की मदद से 3359 (औसत 54.18 ) और टी20 इंटरेशनल में 12 अर्धशतकों की मदद से 1405 रन (औसत 50.18 ) स्कोर किए हैं. मौजूदा समय में उन्हें पाकिस्तान को तीनों फॉर्मेट का सबसे अच्छा बल्लेबाज माना जाता है. रिकॉर्ड के मामले में उनकी तुलना कई बार विराट कोहली से भी की जाती रही है लेकिन बाबर ने हमेशा ही कहा है कि विराट का स्तर हासिल करने के लिए उन्हें अभी काफी मेहनत करने की जरूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला