TENNIS: Rafael Nadal और Novak Djokovic पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

TENNIS: Rafael Nadal और Novak Djokovic पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचे

पेरिस:

वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने फ्रांस के जो-विल्फ्रेड सोंगा को मात देकर यहां जारी पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को नडाल (Rafael Nadal) को सोंगा ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन अंत में स्पेनिश खिलाड़ी ने 7-6 (7-4), 6-1 से जीत दर्ज की. अंतिम-4 में नडाल का सामना कनाडा के युवा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव से होगा. शापोवालोव ने अपने क्वार्टर फाइनल मैच में फ्रांस के ही अनुभवी गेल मोनफिल्स को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से पराजित किया. इससे पहले सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने भी अंतिम चार में जगह बना ली है.

यह भी पढ़ें:  Rohan Bopanna अपने जोड़ीदार के साथ पेरिस मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल से हुए बाहर

राफेल नडाल और नोवाक जोकोविक के बीच वर्ल्ड नंबर-1 रैंकिंग को लेकर कड़ी टक्कर चल रही है, लेकिन यह टूर्नामेंट दोनों ही खिलाड़ियों के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है. यही वजह है कि टेनिसप्रेमी दोनों के बीच जोरदार मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें:  Sania Mirza ने मनाया बेटे इज़ान का पहला बर्थडे , बहन अनम के साथ ट्वीट किया यह VIDEO

जो खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को जीतेगा वह साल के अंत में पहले पायदान पर रहेगा. नडाल चौथी बार इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हुए हैं. हालांकि, वह एक बार भी इस पेरिस मास्टर्स का खिताब नहीं जीत पाए हैं. इससे पहले वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

VIDEO: कुछ दिन पहले पीवी सिंधु ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जोकोविक ने दमदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से शिकस्त दी.