French Open 2019: डोमिनिक थीम ने वर्ल्‍ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच को हराकर किया धमाका, फाइनल में पहुंचे

French Open 2019: डोमिनिक थीम ने वर्ल्‍ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच को हराकर किया धमाका, फाइनल में पहुंचे

डोमिनिक थीम ने पांच सेटों के संघर्ष के बाद नोवाक जोकाविच को हराया और फाइनल में जगह बनाई

खास बातें

  • पांच सेट के कड़े संघर्ष के बाद जीत पाए थीम
  • फाइनल में राफेल नडाल से होगा मुकाबला
  • पिछले साल भी थीम और नडाल में ही हुआ था फाइनल
पेरिस:

French Open: ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम (Dominic Thiem) ने जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए फ्रेंच ओपन (French Open) टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्‍ड नंबर 1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic)को हार के लिए मजबूर कर दिया. पांच सेट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में जीत हासिल कर उन्‍होंने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के फाइनल में जगह बना ली है. थीम ने पांच सेट तक चले एक रोमांचक मैच में सर्बियाई खिलाड़ी को 6-2,3-6, 7-5, 5-7, 7-5 से मात दी. मैच चार घंटे और 13 मिनट तक चला. फाइनल में थीम का सामना स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal)से होगा. पिछले साल भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच ही फाइनल मुकाबला खेला गया था जिसमें स्पेनिश दिग्गज ने बाजी मारी थी. नडाल सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को हराकर खिताबी मुकाबले में पहुंचे हैं.

एक बार फिर राफेल नडाल ने दी फेडरर को मात, फाइनल में पहुंचे

थीम और जोकोविच के बीच सेमीफाइनल मैच शुक्रवार को शुरू हुआ था. खराब मौसम के कारण मैच रोकना पड़ा था. यह मुकाबला शनिवार को पूरा किया गया. पहले गेम से ही दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. पहले सेट में जोकोविच (Novak Djokovic)की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन थीम ने जल्द ही अपने खेल को बेहतर किया और बढ़त बना ली. थीम दूसरे सेट में अपने दमदार प्रदर्शन को जारी नहीं रख पाए एक समय सेट 3-3 से बराबर था. इसके बाद, जोकोविच ने दमदार ग्राउंडस्ट्रोक्स के दम पर मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया.


दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरे सेट में कड़ी टक्कर हई, लेकिन अंत में बाजी थीम (Dominic Thiem) ने मारी. चौथा सेट भी कुछ ऐसा ही रहा और इस बार जोकोविक ने जीत दर्ज करते हुए मुकाबले को रोमांचक बना दिया. पांचवें और निर्णायक सेट में एक समय ऐसा लगा कि मुकाबला टाई-ब्रेकर में जाएगा लेकिन सर्बियाई खिलाड़ी गेम नहीं जीत पाए और टूर्नामेंट से बाहर हो गए. वर्ल्ड नंबर-4 थीम ने अबतक एक भी ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीता है. उन्होंने जोकोविच (Novak Djokovic)के खिलाफ कुल 52 दमदार विनर्स दागे. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com