FRENCH OPEN: महिलाओं के फाइनल में एश्‍ली बार्टी का होगा मार्केता वोनड्रोउसोवा से सामना

FRENCH OPEN: महिलाओं के फाइनल में एश्‍ली बार्टी का होगा मार्केता वोनड्रोउसोवा से सामना

FRENCH OPEN 2019: सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने के बाद एशली बार्टी

खास बातें

  • बार्टी और वोनड्रोउसोवा के बीच होगा खिताबी मुकाबला
  • सेमीफाइनल में बार्टी ने अमेरिकी खिलाड़ी अनिसिमोवा को मात दी
  • वोनड्रोउसोवा ने इंग्लैंड की जोहन्ना कोंटा को हराया
पेरिस:

FRENCH OPEN 2019: ऑस्ट्रेलिया की एशली बार्टी (Aeshliegh barty) और चेक गणराज्य की मार्केता वोनड्रोउसोवा (Markéta Vondroušová) साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन (French open 2019) के फाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. बार्टी ने सेमीफाइनल मुकाबले में अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा (Amanda Anisimova) को मात दी, जबकि वोनड्रोउसोवा ने ब्रिटेन की योहाना कोंटा (Johanna Konta) को हराया. वर्ल्ड रैकिंग में आठवें पायदान पर काबिज बार्टी ने अनिसिमोवा को तीन सेट तक चले एक कड़े मुकाबले में 6-7 (4-7), 6-3, 6-3 से मात दी. वहीं वोनड्रोउसोवा ने इस टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली कोंटा को सीधे सेटों में 7-5, 7-6 (7-2) से हराया. कोंटा ने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-7 अमेरिका की स्लोआने स्टीफंस को मात देकर उलटफेर किया था. 

FRENCH OPEN: अपने-अपने वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच और बार्टी

सेमीफाइनल मुकाबले में बार्टी (Aeshliegh barty) को अमेरिकी खिलाड़ी ने शुरुआत से ही कड़ी टक्कर दी. पहला सेट टाई-ब्रेकर तक गया. इसके बाद अनिसिमोवा (Amanda Anisimova) 7-4 से जीत दर्ज करते हुए बढ़त बना ली. दूसरे सेट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वापसी की. हालांकि शुरुआत में अनिसिमोवा ने 3-0 की बढ़त बना ली, लेकिन बार्टी ने 3-3 से बराबरी की और फिर सेट जीतकर मैच को बराबरी पर ला खड़ा किया. 


FRENCH OPEN: ज्यां लेनार्ड स्ट्रफ को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंचे जोकोविच

मैच तीसरे सेट में पहुंच गया. बार्टी इस सेट में फॉर्म में नजर आई. उन्होंने अमेरिकी खिलाड़ी को अधिक मौके नहीं दिए और फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही. यह मुकाबला कुल एक घंटे और 53 मिनट तक चला. दूसरी ओर कोंटा (Johanna Konta) ने इस मैच में भी शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन पहले सेट के अंतिम क्षणों में वह लड़खड़ा गई. कोंटा दूसरे सेट को टाई-ब्रेकर तक लेकर गई, लेकिन मुकाबला हार गई. यह मैच एक घंटे और 45 मिनट तक चला. (इनपुटः IANS)

Video: सेरेना विलियम्स ने बहन वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्लैम, रचा इतिहास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com