दानिल मेदवेदेव और मेडिसन कीज ने जीता सिनसिनाटी मास्टर्स ओपन का खिताब

Updated: 19 August 2019 10:58 IST

इससे पहले दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) वाशिंगटन में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस (Nick Kyrgios) और मांट्रियल में स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) से फाइनल मुकाबला हार गए थे. खिताब जीतने के बाद मेदवेदेव ने कहा, 'आखिर में ट्रॉफी जीतना एक शानदार अहसास है.

Daniil Medvedev, Madison Keys wins first Cincinnati Masters titles
दानिल मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच को हराया था. 

सिनसिनाटी:

पिछले दो टूर्नामेंट में उपविजेता बनकर संतोष करने वाले रूसी टेनिस स्टार दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने रविवार को डेविड गोफिन (David Goffin) को 7-6 (7/3), 6-4 से हराकर एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स (Cincinnati Masters) टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है. इस नौवीं वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी ने अंतिम गेम में ब्रेक प्वाइंट बचाने के बाद ऐस जमाकर जीत दर्ज की. यह मास्टर्स 1000 में उनका पहला खिताब है. वहीं महिला वर्ग में अमेरिका की मेडिसन कीज (Madison Keys) ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा (Svetlana Kuznetsova) को 7-5, 7-6 (7/5) से हराकर WTA सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता. वर्ष 2017 में यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली कीज के करियर का यह पांचवां और इस सत्र का दूसरा खिताब है. उन्होंने अप्रैल में चार्ल्सटन ओपन का खिताब जीता था. 

नोवाक जोकोविच और एश्ली बार्टी हुए उलटफेर का शिकार, इन खिलाड़ियों के बीच होगा फाइनल

पुरुष एक वर्ग में इससे पहले मेदवेदेव (Daniil Medvedev) वाशिंगटन में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस (Nick Kyrgios) और मांट्रियल में स्पेन के राफेल नडाल (Rafael Nadal) से फाइनल मुकाबला हार गए थे. खिताब जीतने के बाद मेदवेदेव ने कहा, 'आखिर में ट्रॉफी जीतना एक शानदार अहसास है. मैं काफी थक चुका हूं. मैं अभी कुछ कहने की स्थिति में नहीं हूं लेकिन दर्शकों ने मेरे अंदर ऊर्जा का संचार किया.' मेदवेदेव ने सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को हराया था. 

सिनसिनाटी मास्टर्स के सेमीफाइनल में पहुंचीं एश्ली बार्टी, नाओमी ओसाका हुईं बाहर

दूसरी ओर चोट से उबरने के बाद वापसी कर रही कुज्नेत्सोवा (Svetlana Kuznetsova) की मेडिसन कीज (Madison Keys) ने दोनों सेट में दसवें गेम में सर्विस तोड़ी. विंबलडन में दूसरे दौर में बाहर होने और हाल में दो टूर्नामेंट में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ने वाली कीज ने कहा, 'अगर मेरी टीम एक सप्ताह पहले मुझसे कहती कि मैं यहां चैंपियन बनूंगी तो मैं उनकी हंसी उड़ा देती.'

VIDEO: तेलंगाना टूरिज़्म को बढ़ावा देने पहुंची टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • फाइनल में ब्रेलजियम के डेविड गॉफिन को दी मात
  • मेडिसन कीज ने स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को हराकर जीता खिताब
  • सेमीफाइनल में कीज ने पूर्व वर्ल्ड नंबर वन एश्ली बार्टी को दी थी मात
संबंधित खबरें
दानिल मेदवेदेव और मेडिसन कीज ने जीता सिनसिनाटी मास्टर्स ओपन का खिताब
दानिल मेदवेदेव और मेडिसन कीज ने जीता सिनसिनाटी मास्टर्स ओपन का खिताब
FRENCH OPEN 2019: जर्मनी के ज्यां लेनार्ड स्ट्रफ को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच
FRENCH OPEN 2019: जर्मनी के ज्यां लेनार्ड स्ट्रफ को हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच
Advertisement