Hockey: ओलिंपिक टेस्ट इवेंट में जापान को 6-3 से हराकर भारत ने दर्ज की दूसरी जीत

Hockey: ओलिंपिक टेस्ट इवेंट में जापान को 6-3 से हराकर भारत ने दर्ज की दूसरी जीत

टूर्नामेंट के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड से हार गई थी भारतीय टीम

खास बातें

  • मैच के तीसरे मिनट में भारत के नीलाकांता शर्मा ने दागा पहला गोल
  • तीसरे मैच में जापान को हराकर इवेंट के फाइनल में पहुंचा भारत
  • भारत की ओर से मनदीप सिंह ने किए तीन गोल
टोक्यो:

भारतीय हॉकी (India Hockey team) टीम ने टोक्यो में जारी ओलिंपिक टेस्ट इवेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज करते हुए मंगलवार को जापान (Japan Hockey team) को 6-3 से शिकस्त दी. भारत ने प्रतियोगिता के पहले मैच में मलेशिया (Malaysia Hockey team) के खिलाफ 6-0 से शानदार जीत दर्ज की थी, लेकिन दूसरे मैच में उसे न्यूजीलैंड (New Zealand Hockey team) के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. एक करीबी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से हराया था. मेजबान जापान के खिलाफ भारत ने शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया. तीसरे मिनट ही युवा खिलाड़ी नीलकांता शर्मा (Nilakanta Sharma) ने गोल करते हुए मेहमान टीम को बढ़त दिला दी.

Olympic Test Event: फिर भी भारत ओलिंपिक टेस्ट इवेंट में न्यूजीलैंड के हाथों हार गया, लेकिन...

इसके चार मिनट बाद नीलम संजीप शेस (Nilam Sanjeep Xess) ने मूव पर गोल करते हुए भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. जापान की टीम इस शुरुआती अटैक को रोकने में कामयाब नहीं हो पाई और नौवें मिनट में मनदीप सिंह (Mandeep Singh) ने गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया. दूसरे क्वार्टर में केनतारो फुकूदा (25वें मिनट) ने जापान के लिए गोल किया, लेकिन 29वें और 30वें मिनट में मनदीप ने गोल करते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की और मेजबान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया.


Women's Hockey: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

जापान ने अगले क्वार्टर में वापसी करने के प्रयास किए, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. हालांकि मेजबान टीम ने दो गोल जरूर किए. मैच के 36वें मिनट में जापान के लिए केन्ता तनाका और 52वें मिनट में काजूमा मुराता ने गोल दागे. भारत के लिए मुकाबले का छठा गोल 41वें मिनट में गुरसाहिबजीत सिंह ने दागा.

Video: हॉकी खेलकर कश्मीर घाटी की फ़िजा बदल रहीं लड़कियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)