Women's Hockey: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

Women's Hockey: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

पहले मैच में मेजबान जापान को 2-1 से शिकस्त दी थी भारतीय टीम ने

खास बातें

  • भारत की ओर से गुरजीत और वंदना कटारिया ने किए गोल
  • ऑस्ट्रेलिया की केटलिन नॉब्स ने दागा था मैच का पहला गोल
  • अगले मैच में मंगलवार को चीन से भिड़ेगी भारतीय टीम
टोक्यो:

भारतीय महिला हॉकी टीम (India Women's Hockey team) ने ओलिंपिक टेस्ट इवेंट में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए रविवार को दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia women's hockey team) के खिलाफ 2-2 से रोमांचक ड्रॉ खेला. प्रतियोगिता के पहले मैच में भारत ने मेजबान जापान को 2-1 से शिकस्त दी थी. जापान जाने से पहले भारतीय कप्तान रानी रामपाल (Rani Rampal) ने कहा था कि प्रतियोगिता में उनका ध्यान पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को शिकस्त देने पर होगा. इस मैच में भारत के लिए वंदना कटारिया (Vandana Kataria) और गुरजीत कौर (Gurjit Kaur) ने गोल किए जबकि ऑस्ट्रेलिया की ओर से केटलिन नॉब्स (Kaitlin Nobbs) और ग्रेस स्टीवर्ट (Grace Stewart) ने गेंद को गोल में डाला. 

HOCKEY: कुछ ऐसे भारत ने मलेशिया को ओलिंपिक टेस्ट इवेंट में बुरी तरह से रौंद दिया

ऑस्ट्रेलिया (Australia women's hockey team) के लिए मैच की शुरुआत शानदार रही और पहले क्वार्टर के समाप्त होने से पहले वे बढ़त बनाने में कामयाब रहे. 14वें मिनट में नॉब्स (Kaitlin Nobbs) ने ऑस्ट्रेलिया को बढ़त दिलाई. भारतीय टीम (India Women's Hockey team) ने अपने प्रदर्शन के स्तर को गिरने नहीं दिया और दूसरा हाफ बेहद रोमांचक रहा. दोनों टीमों ने अटैकिंग हॉकी खेली लेकिन किसी को भी गोल करने में सफलता नहीं मिली. तीसरे क्वार्टर में भारत बराबरी का गोल करने में कामयाब रहा. वर्ल्ड रैंकिंग में 10वें पायदान पर मौजूद भारतीय टीम ने वर्ल्ड नंबर-2 ऑस्ट्रेलिया की डिफेंस को परेशान किया और उसे 36वें मिनट में सफलता मिली. भारत के लिए बराबरी का गोल वंदना ने दागा. 


Women's Hockey: ओलिंपिक टेस्ट इवेंट में भारतीय टीम ने जापान को 2-1 से दी शिकस्त

भारत की यह बढ़त हालांकि ज्यादा देर तक नहीं रही. 43वें मिनट में स्टीवर्ट (Grace Stewart) ने बेहतरीन गोल करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दोबारा आगे कर दिया. ऐसा प्रतीत हो रहा था कि भारत यह मैच हार जाएगा लेकिन 59वें मिनट में गुरजीत  (Gurjit Kaur) आगे आई और गोल करते हुए अपनी टीम की हार टाल दी. प्रतियोगिता में भारत का अगला मैच मंगलवार को चीन के खिलाफ होगा. 

Video: हॉकी खेलकर कश्मीर घाटी की फ़िजा बदल रहीं लड़कियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)