Football: ला लिगा में बार्सिलोना क्लब जीता लेकिन स्टार खिलाड़ी लियोनेस मेसी हुए चोटिल

Football: ला लिगा में बार्सिलोना क्लब जीता लेकिन स्टार खिलाड़ी लियोनेस मेसी हुए चोटिल

Lionel Messi को चोट के कारण पहले ही मैच में मैदान पर उपचार कराना पड़ा

खास बातें

  • मैच में बार्सिलोना ने 2-1 से जीत दर्ज की
  • बाएं जोघ की चोट से परेशान रहे मेसी
  • दूसरे हाफ में मैदान में नहीं उतर सके
मैड्रिड:

बार्सिलोना फुटबॉल क्लब ने ला लिगा टूर्नामेंट (La Liga encounter) में मंगलवार को विलारियाल पर 2-1 की जीत हासिल की लेकिन इस मैच के दौरान उसके स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी (Lionel Messi)चोटग्रस्त हो गए. सोमवार को ‘फीफा प्लेयर ऑफ द ईयर' अवार्ड जीतने वाले मेसी को मैच (Barcelona vs Villarreal) में पहले हॉफ में उपचार करवाना पड़ा. बायीं जांघ को लेकर वे परेशान दिखे. इस चोट के कारण वह ब्रेक के बाद मैच में नहीं उतर सके और उनकी जगह ओयूस्माने डेम्बले को उतारना पड़ा. संतोष की बात यह रही कि बार्सिलोना ने मैच में जीत हासिल की.

लियोनेल मेसी के साथ डिनर करना चाहते हैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो

बार्सिलोना क्लब (Barcelona Club) के लिए एंटोइन ग्रिजमान ने छठे मिनट और आर्थर मेलो ने 15वें मिनट में गोल दागकर टीम को आगे कर दिया. इसके बाद विलारियाल के लिये एकमात्र गोल सांटी कार्जोला ने 44वें मिनट में किया. विलारियाल ने बाद में मैच में बराबरी के भी भरपूर प्रयास किए लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिल पाई. गौरतलब है कि मेसी सोमवार को फीफा फुटबॉल अवॉर्ड्स में सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी (FIFA player of the year Award) चुने गए थे जबकि सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का अवॉर्ड अमेरिका की मेगन रेपिनो (Megan Rapinoe) को मिला.


मेसी ने पिछले सीजन में अपनी टीम के साथ स्पेनिश लीग (ला-लीगा) का खिताब जीता था और यूरोपीय चैम्पियंस लीग में सेमीफाइनल तक का सफर भी तय किया था. उन्होंने क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo)और वर्जिल वेन डाइक ( Virgil van Dijk) को पछाड़कर छठी बार यह खिताब अपने नाम किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मेसी और रोनाल्डो की तुलना पर यह बोले सुनील छेत्री



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)