इस वजह से विराट कोहली ने अपनी प्रेरणा क्रिस्टियानो रोनाल्डो को बताया लियोनेल मेसी से बेहतर फुटबॉलर

Updated: 02 August 2019 17:49 IST

विराट कोहली के फुटबॉलप्रेम से पूरा क्रिकेट जगत बहुत ही अच्छी तरह से वाकिफ है. इंडियन फुटबॉल लीग में भी एक टीम में उनकी हिस्सेदारी है और विराट ने आगे भी फुटबॉल में और ज्यादा पैसा लगाने के की बात कही है.

That
ट्रेनिंग के दौरान प्रशंसकों को ऑटोग्राफ देते विराट कोहली

फ्लोरिडा:

इस बात को लेकर फुटबॉलप्रेमियों में लंबे समय से बहस चली आ रही है कि अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो में कौन ज्यादा महान खिलाड़ी है. दोनों के ही चाहने वाले ही नहीं, आलोचकों के बीच भी यह बहस छिड़ी रहती है और यह आगे भी चलती रहेगी, लेकिन इन इन लोगों से इतर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को ज्यादा महान करार दिया है और इसके पीछे उनके 'अपने कारण' हैं. विंडीज दौरे के लिए अपने पहले पड़ाव पर अमरीका पहुंचने के बाद विराट कोहली साथी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग में फुटबॉल खेलते दिखाई पड़े. 

विराट कोहली के फुटबॉलप्रेम से पूरा क्रिकेट जगत बहुत ही अच्छी तरह से वाकिफ है. इंडियन फुटबॉल लीग में भी एक टीम में उनकी हिस्सेदारी है और विराट ने आगे भी फुटबॉल में और ज्यादा पैसा लगाने के की बात कही है. बहरहाल, मुद्दे की बात पर लौटते हैं. विराट कोहली के बयान पर, जिसके तहत उन्होंने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को अर्जेंटीनाई कप्तान लियोनेल मेसी से बेहतर करार दिया है. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर फोटो किया पोस्ट, तो फिर प्रशंसकों ने पूछा 'खास सवाल'

विराट कोहली ने कहा है कि उन्हें पुर्तगाली स्टार रोनाल्डो से प्रेरणा मिलती है. और वजह यह है कि रोनाल्डो अपने अतुलनीय फुटबॉल पर काम करने के तरीके से मेसी के मुकाबले कहीं  ज्यादा चुनौती स्वीकार करते हैं. दरअसल रोनाल्डो और विराट दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने फिटनेस के मामले में अपने लिए न केवल नए मानक स्थापित किए बल्कि अपने इर्द-गिर्द लोगों के लिए भी मानदंड स्थापित किए हैं. विराट ने कहा कि मेरे लिए रोनाल्डो किसी भी खिलाड़ी से ऊपर हैं. उनका  समर्पण और उनका खेल पर काम करने का तरीका अतुलनीय है. आप प्रत्येक मैच में इसे देख सकते हैं. वह जिस भी क्लब से खेलते हैं, मैं उसका समर्थन करता हूं. वह मुझे प्रेरणा प्रदान करते हैं. 

यह भी पढ़ें: सुनील गावस्कर ने फिर से बोला टीम मैनेजमेंट पर हमला, बोले-इस बात का जवाब देना होगा

विंडीज के खिलाफ शनिवार को खेले जाने वाले पहले टी20 से पहले विराट कोहली ने मेसी और रोनाल्डो में कौन बेहतर की कभी न खत्म होने वाली बहस में शामिल होते हुए कहा कि रोनाल्डो का करियर मेसी की तुलना में बेहतर रहा है. भारतीय कप्तान ने कहा कि मेरे विचार में रोनाल्डो ने मेसी के मुकाबले ज्यादा चुनौतियों स्वीकार की हैं. और वह इनमें से ज्यादातर पर खरे उतरे हैं. रोनाल्डो सबसे पूर्ण खिलाड़ी हैं. वह लोगों को  प्रेरित करते हैं. मैं नहीं सोचता कि ज्यादा लोग ऐसा करते हैं. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों की राय सुन लीजिए. 

विराट ने कहा कि रोनाल्डो एक बेहतरीन लीडर भी हैं और उनकी यह बात मुझे बहुत ही पसंद हैं. वही, उनका अपने भीतर आत्मविश्वास बहुत ही शानदार है. विराट ने यह भी कहा कि उनकी फुटबॉल से जुड़े सबसे यादगार पल 1998 और 2002 वर्ल्ड कप हैं. 

Comments
हाईलाइट्स
  • फुटबॉल से खास लगाव रहा है विराट कोहली का
  • 1998 व 2002 वर्ल्ड कप की शानदार यादें-कोहली
  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो देते हैं मुझे प्रेरणा
संबंधित खबरें
टीम इंडिया के कोच Ravi Shastri ने Rishabh Pant को दे डाली यह वार्निंग...
टीम इंडिया के कोच Ravi Shastri ने Rishabh Pant को दे डाली यह वार्निंग...
IND vs SA: कप्तान Virat Kohli ने युवा खिलाड़ियों को दिया
IND vs SA: कप्तान Virat Kohli ने युवा खिलाड़ियों को दिया 'साफ संदेश'
India vs South Africa 1st T20I: बारिश से धुल गया पहला टी20 मुकाबला, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद
India vs South Africa 1st T20I: बारिश से धुल गया पहला टी20 मुकाबला, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद
इस वजह से Virat Kohli ने Kuldeep और चहल को टी20 टीम से बाहर किए जाने को सही करार दिया
इस वजह से Virat Kohli ने Kuldeep और चहल को टी20 टीम से बाहर किए जाने को सही करार दिया
यह सफाई दी Virat Kohli ने MS Dhoni को लेकर किए गए ट्वीट के बारे में
यह सफाई दी Virat Kohli ने MS Dhoni को लेकर किए गए ट्वीट के बारे में
Advertisement