हाल ही में संन्‍यास लेने वाले युवराज सिंह ने इस बात के लिए BCCI से मांगी इजाजत...

हाल ही में संन्‍यास लेने वाले युवराज सिंह ने इस बात के लिए BCCI से मांगी इजाजत...

Yuvraj Singh ने भारत के लिए 40 टेस्‍ट, 304 वनडे और 58 टी20 इंटरनेशनल खेले

खास बातें

  • दुनियाभर की टी20 लीग में खेलना चाहते हैं
  • युवराज ने हाल ही में क्रिकेट से लिया है संन्‍यास
  • बोर्ड को उन्‍हें यह इजाजत देने में नहीं आएगी समस्‍या
नई दिल्‍ली:

Yuvraj Singh: हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारतीय हरफनमौला युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने की इजाजत मांगी है. BCCI के एक सूत्र ने बताया , ‘उन्होंने कल बोर्ड को पत्र लिखा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास के बाद मुझे नहीं लगता कि बोर्ड को उन्हें अनुमति देने में कोई परेशानी होगी.'गौरतलब है कि बीसीसीआई ने सक्रिय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में भाग लेने से मना किया है और यही कारण है कि युवराज (Yuvraj Singh) ने दुनिया भर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए संन्यास की घोषणा की. संन्यास लेने के बाद वीरेन्द्र सहवाग और जहीर खान जैसे क्रिकेटर यूएई में हुई टी10 लीग में खेल चुके हैं.

ENG vs AFG: थोड़ा और जोर लगाते, तो यह 'रिकॉर्ड' भी इंग्लैंड की झोली में होता, लेकिन...

पिछले सप्ताह संन्यास की घोषणा के वक्त युवराज (Yuvraj Singh)ने कहा था कि वह विदेशी टी20 लीग में खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मैं टी20 क्रिकेट में खेलना चाहता हूं. इस उम्र में मैं मनोरंजन के लिए कुछ क्रिकेट खेल सकता हूं. मैं अब अपनी जिंदगी का लुत्फ उठाना चाहता हूं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के बारे में सोचना काफी तनावपूर्ण होता है.' युवराज सिंह को शॉर्टर फॉर्मेट में टीम इंडिया के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ियों में शुमार किया जाता था. बाएं हाथ के इस तूफानी बल्‍लेबाज ने अपने जोरदार प्रदर्शन के बल पर टीम इंडिया को कई यादगार जीतें दिलाईं.


युवराज के संन्‍यास पर MI का खास ट्वीट, 'युवी कर सकते हैं, युवी ने हमेशा किया, थैंक यू चैंपियन'

 वर्ल्‍डकप 2011 में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में युवी (Yuvraj Singh) का अहम योगदान रहा था. वे टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किए गए थे. युवराज (Yuvraj Singh) ने 40 टेस्‍ट मैचों में 33.92 के औसत से 1900 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और 11 अर्धशतक शामिल रहे. टेस्‍ट क्रिकेट में 9 विकेट भी युवी के नाम पर दर्ज हैं. वनडे इंटरनेशनल में युवराज का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है. उन्‍होंने इस फॉर्मेट में उन्‍होंने 36.55 के औसत से 8701 रन बनाए जिसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल रहे. वनडे में युवराज (Yuvraj singh) ने 111 विकेट हासिल किए. टी20 इंटरनेशनल में युवराज ने 1177 रन बनाए, जिसमें आठ अर्धशतक शामिल हैं. उन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल में 28 विकेट हासिल किए. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: युवराज सिंह ने की संन्‍यास की घोषणा