युवराज सिंह के संन्‍यास पर MI का खास ट्वीट, 'युवी कर सकते हैं, युवी ने हमेशा किया, थैंक यू चैंपियन'

युवराज सिंह के संन्‍यास पर MI का खास ट्वीट, 'युवी कर सकते हैं, युवी ने हमेशा किया, थैंक यू चैंपियन'

Yuvraj Singh: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा करते हुए

खास बातें

  • वर्ल्ड कप 2011 के मैन ऑफ द टूर्नामेंट रह चुके हैं युवराज
  • 2007 के टी20 वर्ल्‍डकप में युवराज ने एक ओवर में छह छक्‍के लगाए
  • युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास
मुंबई:

Yuvraj Singh: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj singh) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. युवराज सिंह ने अपने संन्यास की घोषणा मुंबई में की. युवराज ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अपने भावनात्मक संबोधन में कहा कि उनके पास आज जो कुछ है, क्रिकेट ने दिया है. क्रिकेट ही वह वजह है, जिसके कारण वह आज यहां बैठे हैं. जैसे ही युवराज के क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की खबर मीडिया में आई, सोशल मीडिया पर कमेंट्स की 'बाढ़ सी आनी शुरू हो गई. ज्‍यादातर कमेंट्स में युवी को फाइटर क्रिकेटर बताते हुए भारतीय क्रिकेट को उनके दिए योगदान का जिक्र किया गया. भारतीय टीम के लिए खेली गई उनकी शानदार पारियां और वर्ल्ड कप 2011 में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सभी को याद किया गया. 

भारतीय क्रिकेट के 'युवराज' ने क्रिकेट को कहा अलविदा, फाइटर क्रिकेटर की थी छवि...

बीसीसीआई (BCCI) ने युवराज सिंह (Yuvraj singh) के क्रिकेट से संन्यास पर उन्हीं की कही बात को ट्वीट किया, 'क्रिकेट में 25 साल बाद मैंने आगे बढ़ने का फैसला किया है. क्रिकेट ने मुझे वह सब कुछ दिया है जो मेरे पास है. इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद... युवराज सिंह.'


आईसीसी ने युवराज (Yuvraj singh) के संन्यास पर लिखा, JUST IN: # CWC11 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. 

मुंबई इंडियंस ने ट्वीट किया, युवी कर सकते हैं. युवी ने हमेशा... किया. धन्यवाद, चैंपियन. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट आपके जैसे मैच विजेता को याद करेगा.

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने लिखा, खेल के इतिहास के सबसे महान मैच विजेताओं में से एक, एक फाइटर, जिसने कठिन चुनौतियों के माध्यम से एक असाधारण करियर बनाया और हर बार विजेता बना. हम सभी को आप पर बहुत गर्व है #युवराजसिंह, आप क्या कर सकते हैं. क्या कुछ आपने हमारे देश @ YUVSTRONG12 के लिए किया है.

वहीं पूर्व क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, खिलाड़ी आएंगे और जाएंगे, लेकिन @ YUVSTRONG12 जैसे खिलाड़ी बहुत कम पाए जाते हैं. आपको जीवन में शुभकामनाएं, युवी # युवराजसिंह. हमेशा शुभकामनाएं. 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्वीट किया, 

एक ओवर में 6 बॉल पर 6 सिक्स

वर्ल्ड कप विजेता

एक सच्चा चैंपियन

Video: युवराज सिंह ने लिया क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 40 टेस्‍ट मैचों में 33.92 के औसत से 1900 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और 11 अर्धशतक शामिल रहे. टेस्‍ट क्रिकेट में 9 विकेट भी युवी के नाम पर दर्ज हैं. वनडे इंटरनेशनल में युवराज का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है. उन्‍होंने इस फॉर्मेट में उन्‍होंने 36.55 के औसत से 8701 रन बनाए जिसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल रहे. वनडे में युवराज (Yuvraj singh) ने 111 विकेट हासिल किए. टी20 इंटरनेशनल में युवराज ने 1177 रन बनाए, जिसमें आठ अर्धशतक शामिल हैं. उन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल में 28 विकेट हासिल किए.