World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने राशिद खान को गेंदबाजी की बाबत दी 'यह महत्वपूर्ण सलाह'

Updated: 01 June 2019 22:26 IST

World Cup 2019: वैसे सचिन ने कुछ यूं ही अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का चुनाव नहीं किया है. आपने देखा ही कि इंग्लिश सीमर जोफ्रा आर्चर ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका पर कैसी प्रचंड मार मारी. यह आर्चर के 27 रन देकर चटकाए गए तीन विकेटों का ही असर था कि अफ्रीकी बुरी तरह से बिलबिला उठे और आखिर तक उबर ही नहीं सके

World Cup 2019: Sachin Gives
सचिन तेंदुलकर की फाइल फोटो

लंदन:

स्वाभाविक है कि दिग्गज बल्लेबाज  सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में भारत को ही चैंपियन बनते देखना चाहते हैं, लेकिन जब  बात क्रिकेट महाकुंभ के खिलाड़ियों की बाती है, तो उनकी पसंद हैं. कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर सचिन तेंदुलकर की नजरें रहेंगी, लेकिन यहां कुछ स्पेशल खिलाड़ी भी हैं, जिन पर तेंदुलकर नजरें गड़ाए हुए हैं. और ये खिलाड़ी  डेविड वॉर्नर, राशिद खान और इंग्लिश सीमर जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) हैं. सचिन की नजर में ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप में अपनी गहरी छाप छोड़ सकते हैं. वहीं, सचिन ने अफगान लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को बहुत ही बहुमूल्य सलाह ही है. 

वैसे सचिन ने कुछ यूं ही अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का चुनाव नहीं किया है. आपने देखा ही कि इंग्लिश सीमर जोफ्रा आर्चर ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका पर कैसी प्रचंड मार मारी. यह आर्चर के 27 रन देकर चटकाए गए तीन विकेटों का ही असर था कि अफ्रीकी बुरी तरह से बिलबिला उठे और आखिर तक उबर ही नहीं सके. आर्चर की गति और बाउंसरों ने दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह सहमा दिया.

यह भी पढ़ें:  राशिद खान का खुलासा- कैसे टीम के साथी खिलाड़ी ने चुरा लिया विराट कोहली का दिया 'स्पेशल बैट'

वहीं, अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे अफगानिस्तान के राशिद खान को सचिन ने बहुत ही बहुमूल्य सलाह दी है. चौंकाने वाली बात यह है कि ऐसी सलाह शेन वॉर्न जैसे दिग्गज स्पिनर के बजाय एक  बल्लेबाज की ओर से आयी है. सचिन ने कहा कि मेरा मानना है कि राशिद खान वर्ल्ड कप में बहुत ही प्रभावी होने जा रहे हैं. और अगर मुझे उनसे कुछ कहना होगा, तो मैं कुछ ऐसा कहूंगा. 

यह भी पढ़ें:  घूमने निकली विराट कोहली की टीम इंडिया तो लोगों ने यूं किया ट्रोल....

सचिन ने राशिद खान को आक्रामक फील्डिगं सजाकर मैच में टेस्ट मैच के नजरिए से गेंदबाजी करके बल्लेबाज को नियमित अंतराल पर चैलेंज देने की सलाह दी. सचिन ने कहा कि इस फॉर्मेट को टेस्ट मैच की तरह लो. और इसकी वजह यह है कि टी-20 फॉर्मेट में भी आपने इस कारण से  विकेट चटकाए हैं क्योंकि बल्लेबाज आपकी कलाई से फेंकी गेंद नहीं पढ़ पाते. सचिन ने कहा कि ऐसे में राशिद खान को खुद का समर्थन और भरोसा करने की जरूरत है. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

सचिन ने कहा कि आप आक्रामक क्षेत्ररक्षण सजाएं और बल्लेबाज को नियमित अंतराल पर मिड-ऑन और मिड-ऑफ के ऊपर से मारने का चैलेंज दें. साथ ही राशिद डीप-मिडविकेट पर भी फील्डर लगातर बल्लेबाज को चैलेंज कर सकते हैं. 


 

Comments
संबंधित खबरें
अब पाकिस्तान पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने सचिन और विराट को लेकर अलापा
अब पाकिस्तान पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने सचिन और विराट को लेकर अलापा 'अलग ही राग'
इसलिए सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने दी फिर से सीएसी का हिस्सा बनने पर सहमति
इसलिए सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने दी फिर से सीएसी का हिस्सा बनने पर सहमति
सचिन तेंदुलकर बोले, पुरुषों के आंसू बहने में शर्म की कोई बात नहीं
सचिन तेंदुलकर बोले, पुरुषों के आंसू बहने में शर्म की कोई बात नहीं
फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..
फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..
क्रिकेटर और अंधविश्वास: कामयाबी के लिए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले आजमाते थे ये
क्रिकेटर और अंधविश्वास: कामयाबी के लिए सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले आजमाते थे ये 'नुस्खे'
Advertisement