World Cup 2019: राशिद खान का खुलासा- कैसे टीम के साथी खिलाड़ी ने चुरा लिया विराट कोहली का दिया 'स्पेशल बैट'

Updated: 01 June 2019 21:22 IST

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket team) की सनसनी राशिद खान ने भी खुलासा किया है कि उन्‍हें विराट कोहली से एक 'स्पेशल बैट' मिला था.  

World Cup 2019: Rashid Khan says How Afghan teammate stole special bat given to him By Virat Kohli
World Cup 2019: भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ अफगान खिलाड़ी राशिद खान

लंदन:

World Cup 2019: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) शुरू हो चुका है. विराट कोहली की भारतीय टीम (Indian Cricket team) सहित सभी टीमें इस वक्त जमकर प्रैक्टिस में जुटी हुई हैं. प्रैक्टिस के साथ ही खिलाड़ी मौजमस्‍ती का भी कोई मौका नहीं चूक रहे. वे कुछ पुरानी और अच्छी यादों का खुलासा कर रहे हैं. इस कड़ी में अफगानिस्तान के खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) ने बताया कि कैसे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohali) की ओर से उन्हें दिया गया 'स्पेशल बैट' उनके साथी खिलाड़ी ने चुरा लिया था. इस बात में कोई संदेह नहीं है कि विराट कोहली वर्तमान में विश्व क्रिकेट के बेताज बादशाह है और उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर बल्लेबाजी के क्षेत्र में कई रिकॉर्ड कायम किए हैं. वह अपने साथी और विपक्षी बल्लेबाजों के साथ काफी उदार रहते हैं. इसकी झलक 2016 में वर्ल्ड टी20 के दौरान देखने को मिली थी जब कोहली ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को अपना बैट दिया था. अब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket team) की 'सनसनी' राशिद खान ने खुलासा किया है कि उन्हें भी विराट कोहली ने एक बैट गिफ्ट किया था. इस बैट को राशिद अपने लिए बेहद खास मानते थे. 

World Cup 2019, Live Cricket Score, NZ vs SL: लगातार गिर रहे श्रीलंका के विकेट, एंजेलो मैथ्‍यूज भी आउट

राशिद खान ने 'बैट्' इकट्ठा करने की अपनी आदत के बारे में खुलासा करते हुए बताया, 'जब आप बल्लेबाजी के हुनर को सीख रहे होते हैं, तो आपको एक अच्छे बैट की जरूरत होती है. मुझे दुनिया के कुछ अच्छे खिलाड़ियों से यह मिलते रहे हैं. मुझे एक विराट कोहली से भी मिला है. एक डेविड वार्नर से और एक केएल राहुल से भी. ये  बैट्स बहुत 'स्पेशल बैट्स' हैं. इनसे मुझे विश्व कप में कुछ रन बनाने में मदद मिलेगी.'

World Cup 2019, Aus vs Afgh: एरॉन फिंच बोले, अफगानिस्‍तान ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी क्षमता दिखाई

हालांकि इस बैट के बारे में राशिद खान ने खुलासा किया कि इस बैट को अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने 'चुरा' लिया. राशिद खान ने बताया, 'जब मैं आयरलैंड के खिलाफ उस बैट से बल्लेबाजी कर रहा था तो मैं चौका लगाना चाहता था लेकिन छक्का लग गया.  मैं जैसा था वैसा ही था, लेकिन गेंद छक्के के लिए बाउंड्री से बाहर चली गई. इसलिए मैं उस बैट से प्यार करता था. इसके लिए हर गेंद ऐसी थी जिसे छक्के लिए भेजा जा सकता था. उस बैट में कुछ खास था. जैसे ही मैं पवेलियन आया, हमारे पूर्व कप्तान असगर अफगान मेरे पास आए और कहा, 'मुझे वो बैट दो', लेकिन मैंने 'ओह नो' कह दिया. 

WI vs PAK:पाकिस्‍तान टीम की करारी हार के बाद फैंस बोले, 'चिंता मत करिये, टीम इंडिया....'

राशिद ने मुस्कुराते हुए कहा, 'इसके बाद कप्तान ने मेरे पूछे बिना ही बैट को मेरे बैग से निकाल कर अपने बैग में रख लिया. यह एक स्पेशल बैट था, साथ ही एक स्पेशल खिलाड़ी का दिया हुआ भी. उन्होंने उस बल्ले को ले लिया और मुझे उम्मीद है कि वह यह बैट मुझे वापस कर देंगे.'

WI vs PAK: वेस्‍टइंडीज की धमाकेदार जीत में क्रिस गेल ने बनाया यह खास रिकॉर्ड
 

अफगानिस्तान का क्रिकेट जगत में उदय किसी परीकथा से कम नहीं है. विश्व कप 2019 के शुरू होने से दो महीने पहले टीम कप्तानी में बदलाव किया गया. असगर अफगान के स्थान पर एकदिवसीय टीम के कप्तान के रूप में गुलबदीन नैब का नाम घोषित कर दिया. यह एक ऐसा कदम था जो टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों को पसंद नहीं आया, लेकिन टीम अब अपने विश्व कप अभियान पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तैयार हो गई है. अफगानिस्तान विश्व कप का अपना पहला मैच पांच बार के विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्टल में खेलने जा रहा है.  

वीडियो: विराट कोहली बोले, यह वर्ल्‍डकप हमारे लिए चुनौतीपूर्ण

Comments
हाईलाइट्स
  • साथी खिलाड़ी असगर अफगान ने चुरा लिया था कोहली का दिया बैट
  • आयरलैंड के खिलाफ बैट ने कर दिया था कमाल
  • लगाना चाहते थे चौका, लग गया छक्का
संबंधित खबरें
BAN vs AFG Test: राशिद खान ने जीता दिल, संन्यास लेने वाले मो. नबी को समर्पित किया मैन ऑफ द मैच अवार्ड
BAN vs AFG Test: राशिद खान ने जीता दिल, संन्यास लेने वाले मो. नबी को समर्पित किया मैन ऑफ द मैच अवार्ड
बांग्लादेश के खिलाफ जीत में अफगानिस्तान टीम और राशिद खान ने बनाए यह रिकॉर्ड..
बांग्लादेश के खिलाफ जीत में अफगानिस्तान टीम और राशिद खान ने बनाए यह रिकॉर्ड..
BAN vs AFG Test: राशिद खान की घातक गेंदबाजी, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर किया
BAN vs AFG Test: राशिद खान की घातक गेंदबाजी, अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर किया 'धमाका'
BAN vs AFG, Only Test, Day 4: बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत से अफगानी सिर्फ चार विकेट दूर
BAN vs AFG, Only Test, Day 4: बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत से अफगानी सिर्फ चार विकेट दूर
BAN vs AFG, Day 3: कुछ ऐसे अफगानिस्तान ने तीसरे दिन बांग्लादेश पर कसा शिकंजा
BAN vs AFG, Day 3: कुछ ऐसे अफगानिस्तान ने तीसरे दिन बांग्लादेश पर कसा शिकंजा
Advertisement