World Cup 2019, PAK vs ENG: क्‍या इंग्लैंड की चुनौती से पार पा सकेगा लगातार हार झेल रहा पाकिस्‍तान!

World Cup 2019, PAK vs ENG: क्‍या इंग्लैंड की चुनौती से पार पा सकेगा लगातार हार झेल रहा पाकिस्‍तान!

World Cup 2019: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुकाबला सोमवार को मेजबान इंग्लैंड से होगा

खास बातें

  • पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के हाथों करना पड़ा था करारी शिकस्त का सामना
  • 46 साल के अपने वनडे करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रही है टीम
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ 105 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी पूरी टीम
लंदन:

World Cup 2019, PAK vs ENG: विश्व कप 2019 (World Cup 2019) के अपने पहले मैच में ही हार का सामना करने वाली पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket team) के सामने दूसरे मैच में मेजबान इंग्लैंड की चुनौती से पार पाना होगा. पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa team) को हराकर जहां इंग्लैंड (England team) के हौसले बुलंद हैं, वहीं पहले मैच में वेस्टइंडीज (West Indies team) के हाथों करारी शिकस्त झेल चुके पाकिस्तान की हालात खराब है. अब सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान टीम (Pakistan team) वापसी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

World Cup 2019: फिंच बोले, ऑस्‍ट्रेलिया के लिए खिताब बरकरार रखने में वॉर्नर का होगा अहम रोल

पाकिस्तान की टीम (Pakistan team) इस समय वनडे में अपने खराब दौर से गुजर रही है. टीम को पिछले लगातार 11 वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, जो कि उसकी 46 साल की वनडे इतिहास में अब तक का यह सबसे खराब प्रदर्शन है. विश्व कप 2019 (World Cup 2019) शुरू होने से पहले पाकिस्तानी टीम (Pakistan team) को इंग्लैंड के हाथों पांच मैचों की वनडे सीरीज में 0-4 से और ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia team) के हाथों 0-5 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था. 


NZ vs SL:न्‍यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा लेकिन अपना ही रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई

विश्व कप के अभ्यास मैच में भी टीम को अफगानिस्तान टीम (Afghanistan team) से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इसके बाद विश्व कप शुरू होने के बाद टीम अपने पहले ही मैच में 105 पर रनों पर ऑलआउट हो गई, जो कि वनडे इतिहास में उसका दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है. वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले ही मैच में टीम का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा. दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज (West Indies team) के खिलाफ 1992 की विश्व विजेता पाकिस्तानी टीम के मात्र चार बल्लेबाज ही दोहरे अंकों में पहुंच पाए थे. फखर जमान और बाबर आजम ने ही सर्वाधिक 22-22 रनों की पारी खेली थी. टीम के बल्लेबाज वेस्टइंडीज की शॉट पिच गेंदों पर नतमस्तक नजर आ रहे थें. अब इंग्लैंड के मार्क वुड, जोफरा आर्चर और लियाम प्लेंकट की शॉट पिच गेंद पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है.

World Cup 2019, SA vs BAN Live: बांग्‍लादेश 100 रन के पार, शाकिब और मुशफिकुर क्रीज पर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ गेंदबाजी में भी मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को छोड़कर कोई भी गेंदबाज सफल नहीं रहा था. आमिर ने उस मैच में सभी तीनों विकेट अपने नाम किए थे. टीम को एक बार फिर आमिर से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी, लेकिन आमिर की सफलता इस पर बात पर निर्भर करती है कि अन्य गेंदबाजों को भी उनका साथ देना होगा. 

AUS vs AFG: हार से निराश अफगान कप्तान, बोले- उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए

दूसरी तरफ टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa team) जैसी मजबूत टीम को चारों खाने चित कर दिया था. द ओवल (The Oval) मैदान पर खेले गए उस मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका (SA vs ENG) को 104 रनों से करारी मात देकर विश्व कप की शानदार शुरूआत की. मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 311 रन का स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका को 207 रन पर समेट दिया.  टीम को एक बार फिर अपने स्टार खिलाड़ियों बेन स्टोक्स, कप्तान इयोन मोर्गन, जोए रूट और जैसन रॉय से दामदार पारी की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक बनाए थे.  गेंदबाजी में टीम को एक बार फिर आर्चर, स्टोक्स और प्लेंकट से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया था. 

AUS vs AFG: डेविड वॉर्नर ने टीम में वापसी के साथ ही दिखाया जलवा, जीत के बाद कही यह बात..

टीमें (संभावित):

पाकिस्तान: सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर. 

इंग्लैंडः इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंसे, क्रिस वोक्स और मार्क वुड. (इनपुटः IANS).

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली बोले, यह वर्ल्‍डकप हमारे लिए चुनौतीपूर्ण