World Cup 2019: ...और सरफराज अहमद की पत्नी फूट-फूटकर रोने लगीं, पाक कप्तान ने किया खुलासा

World Cup 2019: ...और सरफराज अहमद की पत्नी फूट-फूटकर रोने लगीं, पाक कप्तान ने किया खुलासा

World cup 2019: सरफराज के साथ सेल्फी लेता एक प्रशंसक

खास बातें

  • पाकिस्तान ने की विश्व कप में जोरदार वापसी
  • पिछले लगातार दोनों मैच जीते
  • भारत के खिलाफ हार के बाद हुई थी तीखी आलचोना
मैनचेस्टर:

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में पाकिस्तान (Pakistan makes come back) टीम ने पिछले लगातार दो मैच जीतकर जोरदार वापसी की है. पिछले दो मैचों में उसने पहले दक्षिण अफ्रीका और फिर न्यूजीलैंड (Pakistan beats New Zealand) को हराकर साबित किया कि क्यों इस टीम को पलटवार करने का मास्टर कहा जाता है. बहरहाल, इस टूर्नामेंट में उसने बहुत बुरे समय का भी सामना किया है.

भारत के खिलाफ मिली हार के बाद आखिर क्या-क्या नहीं कहा गया था टीम के कप्तान सरफराज और सभी खिलाड़ियों को. चाहने वालों वीडियो के जरिए तंच कसे, तो सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों और उनके परिवार के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया. और इसमें सबसे ज्यादा खिंचाई हुई सरफराज खान की. मामला इस स्तर तक पहुंच गया कि उनकी पत्नी फूट-फूट कर रो पड़ीं. 

यह भी पढ़ें: नाबाद शतक जड़ने वाले बाबर आजम ने पाकिस्‍तान टीम की जीत के बाद कही यह बात


भारत के खिलाफ हार के बाद आम क्रिकेटप्रेमियों से लेकर पूर्व क्रिकटरों और प्रधानमंत्री इमरान खान तक ने सरफराज के आड़े हाथ लिया, लेकिन शब्दों की मर्यादा प्रशंसकों ने ऐसी लांघी कि सरफराज की पत्नी अपने पति की आलचोना पर फूट-फूट कर रो पड़ीं. वास्तव में कुछ ऐसा हुआ था, जो आलोचना की श्रेणी में तो कम से कम नहीं ही आता. और यह तब हुआ, जब वीडियो में सरफराज अहमद के खिलाफ 'भद्दे शब्द' उगले गए. और देखते ही देखते यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान टीम की न्‍यूजीलैंड पर शानदार जीत के बाद सानिया मिर्जा ने किया यह ट्वीट..

दरअसल इस वीडियो में सरफराज के खिलाफ भद्दे शब्द तब गए गए, जब वह एक मॉल में अपने बच्चों के साथ घूम रहे थे. तब प्रशंसक ने उनके साथ सेल्फी लेने का अनुरोध किया. लेकिन बजाय इसके उसने वीडियो बनाते हुए सरफराज के लिए 'फैट पिग' शब्द का इस्तेमाल किया. और यह तब हुआ, जब पाकिस्तानी कप्तान अपने बच्चों के साथ थे. हालांकि, इस घटना ने सरफराज को प्रभावित नहीं किया, लेकिन यह वीडियो वायरल होता हुआ उनके परिवार तक पहुंचा, तो इससे उनके घरवालों पर बहुत ही ज्यादा असर डाला. इसका खुलासा खुद पाकिस्तान कप्तान ने किया.

यह भी पढ़ें:  MS धोनी के बचाव में उतरे सौरव गांगुली, कही यह बात..

सरफराज ने कहा कि वीडियो को देखने के बाद मैं अपनी पत्नी बहुत ही जोर-जोर से रोते हुए देका. हालांकि, मैंने उसे सांत्वना दी और सकारात्मक रवैया बरकरार रखने को कहा.  सरफराज ने इस बात का खुलासा आईसीसी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में जैनब अब्बास के साथ बातचीत में किया. वहीं, पाक कप्तान ने यह भी बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए मीम्स ने मनोवैज्ञानिक रूप से उन और खिलाड़ियों पर असर डाला. 

VIDEO:  शमी की हैट्रिक के बूते भारत ने अफगानिस्तान को हराया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान कप्तान ने कहा कि अगर पूर्व की टीम इस तरह की आलोचना का सामना करती हैं, जो हम कर रहे हैं, तो उन्हें एहसास होता कि ऐसी बातें हमें कितना ज्यादा आहत करती हैं. अब यहां सोशल मीडिया है और लोगों का जो भी मन होता है, वह लिखते हैं. और इस तरह की बातें खिलाड़ियों के मनोविज्ञान पर असर डालती हैं.