Women cricket: कुछ ऐसे भारतीय महिलाएं विंडीज से बस एक रन से हार गईं

Women cricket: कुछ ऐसे भारतीय महिलाएं विंडीज से बस एक रन से हार गईं

मोहम्मद अनिसा ने विंडीज के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की

एंटिगा:

प्रिया पूनिया के 75 रनों की दमदार पारी के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में एक रन से हार झेलनी पड़ी. आईसीसी वुमेन्स चैम्पियनशिप के तहत खेले गए इस मैच में शुक्रवार को पहले बल्लेबाजी करते हए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए जबकि भारतीय टीम 224 रनों पर ऑल आउट हो गई. मेजबान टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर ने 94 रनों की पारी खेली जिसके कारण उन्हें मैनऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: प्रशंसक खुश हो जाइए! Rohit Sharma पहले टी20 के लिए फिट घोषित

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने दमदार शरुआत की और पहले विकेट के लिए नाताशा मैकलिन (51) और स्टेसी एन किंग (12) के बीच 51 रनों की साझेदारी हुई. किंग को आउट करके दिप्ती शर्मा ने वस्टइंडीज को पहला झटका दिया। मैकलिन भी 51 के कुल योग पर पूनम यादव का शिकार हो गई. इसके बाद, टेलर ने 94 रनों की दमदार पारी खेली और उन्हें चेडेन नेशन का साथ मिला जिन्होंने 43 रन बनाए. यह दोनों बल्लेबाज मिलकर मेजबान टीम को सम्माजनक स्कोर तक ले गए. जवाब में भारत की शुरुआत भी बेहद दमदार रही. पहले विकेट के लिए पूनिया ने युवा जेमिमाह रॉड्रिगेज के साथ मिलकर 78 रनों की साझेदारी की.


यह भी पढ़ें: 'यह नीति' बांग्लादेश के खिलाफ भी जारी रहेगी, बैटिंग कोच Vikram Rathore ने कहा

रॉड्रिगेज (41) के रूप में भारत को पहला झटका लगा. पूनम राउत (22) ने पूनिया के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की. राउट रन आउट हुई. पूनिया ने इसके बाद, कप्तान मिताली राज के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. 170 के स्कोर पर पूनिया के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा. मिताली 20 के निजी स्कोर पर आउट हुई और शर्मा ने 19 रनों का योगदान दिया.

VIDEO: हालिया दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए आठ रनों की जरूरत थी, लेकिन अनिसा मोहम्मद ने मेहमान टीम के बल्लेबाजों को केवल सात रन ही बनाने दिया. उन्होंने इस ओवर में एकता बिष्ट और यादव को भी आउट किया. झूलन गोवस्वामी 14 रन बनाकर नाबाद रही. मेजबान टीम के लिए मोहम्मद ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए.