IND vs BAN: 'यह नीति' बांग्लादेश के खिलाफ भी जारी रहेगी, बैटिंग कोच Vikram Rathore ने कहा

IND vs BAN: 'यह नीति' बांग्लादेश के खिलाफ भी जारी रहेगी, बैटिंग कोच Vikram Rathore ने कहा

भारत के बैटिंग कोच Vikram Rathore

खास बातें

  • बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच रविवार को
  • दोनों टीमों ने अरुण जेटली स्टेडियम में किया अभ्यास
  • दिल्ली के मौसम में खिलाड़ी खेलने के आदी-राठौर
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathore) का मानना है कि भारतीय टीम एक प्रमुख दिशा में काम कर रही है और वह यह है कि टी-20 विश्व कप से पहले उसे पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने स्तर में सुधार लाने की जरूरत है. रविवार को बांग्लादेश के साथ यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले पहले टी-20 मुकाबले से पहले विक्रम ने कहा कि भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए हमेशा अच्छी बल्लेबाजी करती है, लेकिन जब लक्ष्य निर्धारित करने की बारी आती है तो वहां सुधार की गुंजाइश दिखती है.

यह भी पढ़े: कुछ ऐसे विचार हैं Rohit Sharma के Virender Sehwag के साथ अपनी तुलना पर

राठौर ने कहा, "बीती सीरीज में हमने अलग-अलग खिलाड़ियों और अलग-अलग काम्बीनेशन को आजमाया था. हम इस सीरीज में भी ऐसा ही करने जा रहे हैं. बीती सीरीज में हमने जानबूझकर पहले बल्लेबाजी चुनी और हार गए. इस दिशा में हमें सुधार की जरूरत है." राठौर ने एक अहम बात कही कि ऐसे में जबकि विश्व कप करीब है, लिहाजा टीम में बहुत अधिक बदलाव नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा, "एक बड़ा टूर्नामेंट आ रहा है और ऐसे में आप जरूरत से अधिक बदलाव नहीं कर सकते"


यह भी पढ़े: Mayank Agarwal और Shubman Gill ने दौरे से पहले ही बांग्लादेशियों को दिखाया ट्रेलर..

विक्रम ने कहा कि कोर टीम क्या है, इसकी जानकारी होनी चाहिए और कोर टीम को बनाए रखते हुए उसके बीच कुछ नए चेहरों को आजमाया जा सकता है. इससे टीम काम्बीनेशन को बेहतर करने में मदद मिलेगी. दिल्ली में प्रदूषण के खराब स्तर को लेकर विक्रम ने कहा कि भारतीय टीम ऐसे हालात में खेलने की आदी है और ऐसे में उसे किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए.

VIDEO:  हालिया दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि गुरुवार और शुक्रवार को कई बांग्लादेशी खिलाड़ी मास्क लगाकर अभ्यास करते नजर आए