WI vs IND 3rd T20I: दीपक चाहर ने कुलदीप यादव के इस रिकॉर्ड को तोड़ा..

Updated: 07 August 2019 14:52 IST

West Indies vs India, 3rd T20I: विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने मंगलवार को वेस्‍टइंडीज को तीसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 3-0 के एकतरफा अंतर से कब्‍जा किया.

WI vs IND 3rd T20I: Deepak Chahar register best bowling figures for India against West Indies
Deepak Chahar को तीसरे टी20I का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किया गया था

West Indies vs India, 3rd T20I: विराट कोहली (Virat Kohli)के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने मंगलवार को वेस्‍टइंडीज को तीसरे टी20 मैच (West Indies vs India, 3rd T20I) में 7 विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम (Indian Cricket Team)ने सीरीज में 3-0 के एकतरफा अंतर से कब्‍जा किया. मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में इंडीज टीम को 6 विकेट पर 146 रन के स्‍कोर तक सीमित कर दिया. बाद में विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant)के अर्धशतक की मदद से टीम इंडिया (Team India)ने टारगेट 19.1 ओवर में केवल तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. विराट कोहली ने जहां 59 रन बनाए, वहीं पंत ने 42 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्‍कों की मदद से नाबाद 65 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली. इससे पहले युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने चार रन देकर तीन विकेट हासिल करते हुए वेस्‍टइंडीज टीम को 146 के स्‍कोर तक सीमित करने में अहम रोल निभाया. नजर डालते हैं इस मैच में बने खास रिकार्डों पर...

WI vs IND 3rd T20I: ऋषभ पंत ने तोड़ा एमएस धोनी का यह रिकॉर्ड...

1. तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने मैच में 4 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. यह वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में भारत के किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन (कम रन देकर विकेट लेने के लिहाज से )है. दीपक से पहले टी20 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ यह रिकॉर्ड चाइनामैन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)के नाम था जिन्‍होंने वर्ष 2018 में कोलकाता में 13 रन देकर तीन विकेट लिए थे. इस मामले में तीसरे स्‍थान पर नवदीप सैनी हैं जिन्‍होंने इसी सीरीज के पहले टी20 में लांडरहिल में 17 रन देकर तीन विकेट लिए थे. वैसे टी20 इंटरनेशलन मैच में किफायती गेंदबाजी के मामले में रिकॉर्ड भुवनेश्‍वर कुमार के नाम पर है जिन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 2014 में मीरपुर में खेले गए टी20 मैच में तीन ओवर में केवल तीन रन दिए थे.

 विराट कोहली ने शानदार गेंदबाजी के लिए चाहर बंधुओं दीपक और राहुल को सराहा..

2. भारत (Team India)ने चौथी बार किसी टी20 सीरीज को 3-0 के एकतरफा अंतर से जीता है. भारत इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ष 2016, श्रीलंका को वर्ष 2017, वेस्‍टइंडीज को 2018 और अब वेस्‍टइंडीज को 2019 में तीन मैचों की सीरीज में 3-0 के ही अंतर से हरा चुका है.

3. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने इस मैच में 59 रन की पारी खेली. टी20 इंटरेशनल में यह उनका 21वां अर्धशतक रहा. वे रोहित शर्मा के साथ टी20I में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (16 अर्धशतक) इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं.

4. वेस्‍टइंडीज टीम (West Indies Team)को टी20 इंटरनेशनल में मंगलवार को 57वीं हार का सामना करना पड़ा. इंडीज टीम ने इस मामले में टी20I में सर्वाधिक हार झेलने के बांग्‍लादेश के रिकॉर्ड की बराबरी की. श्रीलंका टीम अब तक टी20I में 56 हार के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं. न्‍यूजीलैंड को टी20 इंटरनेशनल में अब तक 53 और ऑस्‍ट्रेलिया को 52 मैचो में हार का सामना करना पड़ा है.

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?

Comments
हाईलाइट्स
  • दीपक चाहर ने चार रन देकर तीन विकेट लिए
  • इंडीज के खिलाफ टी20 में यह सबसे सफल प्रदर्शन
  • विराट ने टी20 में 21वां अर्धशतक लगाया, रोहित की बराबरी की
संबंधित खबरें
IND vs SA 2nd T20I: डेथ ओवर्स में बॉलिंग के दौरान यह रणनीति बनाते हैं दीपक चाहर..
IND vs SA 2nd T20I: डेथ ओवर्स में बॉलिंग के दौरान यह रणनीति बनाते हैं दीपक चाहर..
IND vs SA T20 Series: टीम इंडिया की
IND vs SA T20 Series: टीम इंडिया की 'यूथ ब्रिगेड' के इन 6 खिलाड़ियों पर होगी खास नजर..
WI vs IND 3rd T20I: दीपक चाहर ने कुलदीप यादव के इस रिकॉर्ड को तोड़ा..
WI vs IND 3rd T20I: दीपक चाहर ने कुलदीप यादव के इस रिकॉर्ड को तोड़ा..
Wi vs IND 3rd T20I: विराट कोहली ने शानदार गेंदबाजी के लिए चाहर बंधुओं दीपक और राहुल को सराहा..
Wi vs IND 3rd T20I: विराट कोहली ने शानदार गेंदबाजी के लिए चाहर बंधुओं दीपक और राहुल को सराहा..
नवदीप सैनी, राहुल चाहर और दीपक चाहर का शानदार प्रदर्शन, इंडिया
नवदीप सैनी, राहुल चाहर और दीपक चाहर का शानदार प्रदर्शन, इंडिया 'ए' की आसान जीत
Advertisement