WI vs IND: कुछ ऐसे अरुण जेटली को श्रद्धांजलि भेंट की टीम इंडिया ने, विराट ने याद किए खास पल

Updated: 25 August 2019 09:58 IST

जेटली बीसीसीआई से जुड़े होने के दौरान बोर्ड के उपाध्यक्ष पद तक पहुंचे. इसके अलावा  वह दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के अध्यक्ष पद पर सबसे ज्यादा रहने वाले शख्स रहे. जेटली 1999 से साल 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे. 

WI vs IND: That
टीम इंडिया की फाइल फोटो

एंटिगा:

भारतीय क्रिकेट टीम ने बीसीसीआई (BCCI) से सालों तक जुड़े रहने वाले दिग्गज व दिवंगत नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) को अपने तरीके से श्रद्धांजलि देने का फैसला किया. इसके तहत मैच के तीसरे टीम टीम इंडिया के सभी सदस्य जेटली (Arun Jaitley) को श्रदांजलि देने के लिए हाथ पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे. राजनीति के क्षेत्र के अलावा दिवंगत जेटली का क्रिकेट में भी बहुत ज्यादा योगदान रहा और उन्होंने अपने लिए क्रिकेटरों सरीखा ही सम्मान बटोरा. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अरुण जेटली को याद कर अपने ट्वीट अकाउंट से श्रद्धांजलि दी है. 

यह भी पढ़ें: इस वजह से क्रिकेटर एस श्रीसंत के कोच्चि स्थित घर में लगी आग, कोई हताहत नहीं

जेटली का दिल्ली क्रिकेट और राज्य के क्रिकेटरों के प्रति कैसा योगदान रहा, यह आप दिग्गज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर सहित तमाम खिलाड़ियों द्वारा उनके लिए सोशल मीडिया पर किए गए ट्वीट व संदेशों से समझ सकते हैं. विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट से उन पलों को याद किया, जब अरुण जेटली साल 2006 में विराट के पिता के निधन पर कोहली को सांत्वना देने उनके घर गए थे. जेटली बीसीसीआई से जुड़े होने के दौरान बोर्ड के उपाध्यक्ष पद तक पहुंचे. इसके अलावा  वह दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के अध्यक्ष पद पर सबसे ज्यादा रहने वाले शख्स रहे. जेटली 1999 से साल 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे. इसके अलावा वह आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के भी सदस्य थे. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि डीडीसीए से जुड़े रहने के दौरान जेटली ने अपने कार्यकाल में कई बदलाव किए. वह एक जुनूनी क्रिकेटप्रेमी रहे और उन्हें हमेशा सबसे सक्षम और सम्मानित क्रिकेट प्रशासक के रूप में याद किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें:  अरुण जेटली के निधन पर दिग्गज क्रिकेटरों ने जताया शोक, गौतम गंभीर ने ट्वीट कर बताया पिता...

लेकिन लोढ़ा कमेटी की नई सिफारिशें लागू होने के बाद जेटली को डीडीसीए और बीसीसीआई से अलग होना पड़ा था, जिसके तहत कोई नेता बोर्ड के पद पर नहीं रह सकता. बहरहाल, तीसरे दिन का खेल शुरू होने से कुछ घंटे पहले बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने बताया कि दिवंगत जेटली के प्रति सम्मान प्रकट करने और उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करने के उद्देश्य से सटीम इंडिया के सभी खिलाड़ी विंडीज के खिलाफ जारी पहले टेस्ट के तीसरे दिन बांह पर काली पट्टी पहनेंगे.

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

चौधरी ने कहा कि बतौर प्रशासक जेटली का बीसीसीआई में बहुत ही अहम योगदान रहा है. ऐसे में बोर्ड और टीम ने उन्हें इस तरीके से श्रद्धांजलि देने का फैसला किया
 

Comments
संबंधित खबरें
शोएब अख्तर बोले,
शोएब अख्तर बोले, '1997-98 के पहले नहीं लगा था भारत कभी पाकिस्तान को हरा पाएगा लेकिन सौरव गांगुली के..'
सौरव गांगुली बोले, ICC के बड़े टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान केंद्रित करें विराट कोहली
सौरव गांगुली बोले, ICC के बड़े टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान केंद्रित करें विराट कोहली
Sourav Ganguly ने शेयर की BCCI की
Sourav Ganguly ने शेयर की BCCI की 'नई टीम' के साथ यह फोटो...
बृजेश पटेल थे प्रबल दावेदार लेकिन नाटकीय घटनाक्रम के बाद यूं बनी सौरव गांगुली के नाम पर सहमति..
बृजेश पटेल थे प्रबल दावेदार लेकिन नाटकीय घटनाक्रम के बाद यूं बनी सौरव गांगुली के नाम पर सहमति..
Sourav Ganguly ने BCCI अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया, निर्विरोध चुना जाना तय
Sourav Ganguly ने BCCI अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया, निर्विरोध चुना जाना तय
Advertisement