WI vs Eng, 5th ODI: क्रिस गेल ने आखिरी वनडे में भी बनाया रिकॉर्ड, इतना बुरा हाल कर डाला इंग्लैंड का, लेकिन...

WI vs Eng, 5th ODI: क्रिस गेल ने आखिरी वनडे में भी बनाया रिकॉर्ड, इतना बुरा हाल कर डाला इंग्लैंड का, लेकिन...

क्रिस गेल का फाइल फोटो

खास बातें

  • मैन ऑफ द सीरीज रहे क्रिस गेल
  • 5 मैचों में बनाए 424 रन
  • 40वें साल में गेल ने बनाई रेल !
सेंट लूसिया:

इंग्लैंड के विध्वंसक बल्लेबाज क्रिस गेल (#ChrisGayle) ने साबित कर दिया कि वह वास्तव में यूनिवर्स बॉस हैं. विंडीज (#ENGvWI #ENGvsWI) ने सीरीज के आखिरी और पांचवें  वनडे (मैच रिपोर्ट) (WI vs Eng, 5th ODI) में इंग्लैंड को आसानी से सात विकेट से पीट दिया. पर आकर्षण का केंद्र रहे आतिशी क्रिस गेल. पूरी सीरीज में क्रिस गेल ने जमकर गर्दा मचाया. और इंग्लिश गेंदबाजों को तहस-नहस करते हुए वो कारनामा कर डाला, जो शायद ही कोई बल्लेबाज पहले अपने 40वें साल में कर सका हो. 

गेल इस सीरीज में इंग्लैंड के गेंदबाजों पर सुनामी की तरह टूटे. गेल ने 5 मैचों की 4 पारियों मे 106 के औसत से कुल 424 रन बनाए. और वह दोनों टीमों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. क्रिस गेल ने दो शतक और इतने ही अर्द्धशतक भी जड़े. हैरान करने वाला रहा उनका स्ट्राइक रेट, जो 134.17 का रहा. तो वहीं छक्कों को उन्होंने दाएं हाथ का खेल बना कर रख दिया! सीरीज में गेल ने 39 छक्के लगाए. शायद ही गेल से पहले किसी दूसरे बल्लेबाज ने 40वें साल में ऐसा धमाकेदार प्रदर्शन किया हो.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 1st ODI: कुछ इस तरह एमएस धोनी ऑस्ट्रेलिया के लिए कहर बन गए 2019 में


सेंट लूसिया में खेले गए आखिरी वनडे में इंग्लैंड महज 114 रन पर सिमट गया, लेकिन इस लो स्कोरिंग मुकाबले में भी गेल धमाका करने से नहीं चूके. और क्रिस गेल ने समापन भी उस कारनामे से किया, जो उनसे पहले विंडीज का कोई दूसरा बल्लेबाज नहीं कर सका. गेल ने इस मुकाबले में सिर्फ 19 गेंदों पर अर्द्धशतक जड़ा. और इससे वह वनडे में सबसे तेज पचासा जड़ने वाले विंडीज के बल्लेबाज बन गए. लेकिन इसके बावजूद अभी भी वनडे में सबसे तेज अर्द्धशतक के रिकॉर्ड तोड़ने का चैलेंज अभी भी उनके सामने बना हुआ है. 

VIDEO: सुनिए कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से खेलने पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद क्या कह रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनसे पहले यह कारनामा डारेन सैमी के नाम पर था, जो उन्होंने 20 गेंदों पर किया था. बहरहाल गेल के लिए सबसे तेज पचासा जड़ने का चैलेंज अभी भी बना हुआ है. यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबीडि विलियर्स के नाम पर है. एबी ने 2015 में विंडीज के खिलाफ सिर्फ 16 गेंदों में अर्द्धशतक जड़ा था.