IND vs AUS 1st ODI: कुछ इस तरह एमएस धोनी ऑस्ट्रेलिया के लिए कहर बन गए 2019 में

IND vs AUS 1st ODI: कुछ इस तरह एमएस धोनी ऑस्ट्रेलिया के लिए कहर बन गए 2019 में

IND vs AUS, 1st ODI: महेंद्र सिंह धोनी

खास बातें

  • हैदराबाद में धोनी की एक और सर्जिकल स्ट्राइक!!
  • धोनी ने बनाए 72 गेंदों पर 59 रन
  • कंगारू पस्त..धोनी मस्त !
हैदराबाद:

क्या बात..क्या बात..क्या बात..! यूं तो हैदराबाद (#INDvAUS #INDvsAUS) में ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS, 1st ODI) के खिलाफ खेले गए पहले वनडे (मैच रिपोर्ट) मुकाबले में मैन ऑफ द मैच भले ही केदार जाधव (#KedarJadhav) रहे, लेकिन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (#MSDhoni) ने एक बार फिर से पूरे देश का दिल लूट लिया, तो क्रिकेट पंडित एक सुर में बोले, 'धोनी है, तो मुमकिन है'. खैर मुद्दे की बात पर लौटते हैं. और बात यह इस साल महेंद्र सिंह धोनी (#MahednraSinghDhoni) कंगारुओं के लिए बड़ा कहर बन गए हैं. नियमित अंतराल पर धोनी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर 'सर्जिकल स्ट्राइक' की है. 

अब जैसे-जैसे वर्ल्ड कप नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे धोनी का बल्ला भी और मुखर होता जा रहा है. और अगर आप गौर करेंगे, तो पाएंगे कि धोनी ने अपने बल्ले को धार इस साल की शुरुआत से देनी शुरू कर दी थी. और सबसे ज्यादा गाज गिरी ऑस्ट्रेलिया पर. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे तक धोनी ने साल 2019 से अभी तक कुल मिलाकर 7 वनडे मैचों में 150.50 के औसत से 301 रन बनाए हैं.  वहीं, 5 टी20 मैचों में धोनी ने 43.33 के औसत से 130 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप की जर्सी का हुआ 'अभिनंदन', धोनी ने युवा खिलाड़ियों को दिया बड़ा संदेश


लेकिन इन सभी मैचों में धोनी ने सबसे ज्यादा कंगारुओं को धुना. और धोनी ने अपने इस अंदाज से आलोचकों के मुंह पर ताला जड़ते हुए बता दिया कि उम्र भले ही उनकी 37 हो गई हो, लेकिन जलवा उनका पहले ही जैसा है. पहले वनडे में धोनी दबाव में खेलने उतरे और 72 गेंदों पर नाबाद 59 रन बनाए. और केदार जाधव के साथ पांचवें विकेट के लिए नाबाद 141 रन की साझेदारी करते हुए कंगारुओं को पस्त कर दिया. इस साझेदारी से धोनी ने बता किया कि मेहमान सावधान हो जाएं और वह कुछ इसी अंदाज में जनवरी से लेकर मार्च तक की तरह उन पर सर्जिकल स्ट्राइक करते रहेंगे. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच खेलने पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए. 

बता दें कि इस साल धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी से अभी तक 4 वनडे मुकाबलों 252.00 के औसत से इतने ही रन बटोर चुके हैं, तो 2 टी20 मुकाबलों में धोनी ने 60.00 के औसत से ही कुल 69 रन बनाए हैं. चलिए माही की इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली कुछ पारियों पर नजर दौड़ा लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

51 (96)
55* (54)
87* (114)
59* (72)