टीम इंडिया की वर्ल्ड कप की जर्सी का हुआ 'अभिनंदन', धोनी ने युवा खिलाड़ियों को दिया बड़ा संदेश

टीम इंडिया की वर्ल्ड कप की जर्सी का हुआ 'अभिनंदन', धोनी ने युवा खिलाड़ियों को दिया बड़ा संदेश

महेंद्र सिंह धोनी का फाइल फोटो

खास बातें

  • विश्व कप 2019 की जर्सी है यह
  • यह जर्सी करोड़ों भारतीयों का अभिनंदन है!
  • वर्ल्ड कप में होगा जीत का अभिनंदन!
हैदराबाद:

शुक्रवार को पाकिस्तान से शूरवीर अभिनंदन की वापसी के बीच टीम इंडिया की वर्ल्ड कप 2019 की जर्सी का भी अभिनंदन हो गया! दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में जर्सी को लॉन्च किया गया. कपिल देव की टीम का 1983 में लार्ड्स में सफेद जर्सी पहनकर विश्व कप जीतना महेंद्र सिंह धोनी (#MahendrasinghDhoi) के लिए प्रेरणा बना और फिर उनकी अगुवाई में भारत ने 2007 और 2011 में अलग अलग तरह की नीले रंग की जर्सी में खिताब जीते. और अब महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय जर्सी की इस विरासत को भावी पीढ़ी को सौंपने पर गर्व है. इस अवसर पर धोनी के अलावा वर्तमान कप्तान विराट कोहली, टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और युवा बल्लेबाज पृथ्वी साव भी उपस्थित थे. 

धोनी से पूछा गया कि भारतीय जर्सी उन्हें क्या याद दिलाती है, तो दो बार के विश्व चैंपियन ने कहा कि यह हमेशा मुझे उस विरासत की याद दिलाता है, जो हमें मिली है. सिर्फ यही नहीं, प्रत्येक द्विपक्षीय श्रृंखला में खेलना, सभी प्रारूपों में नंबर एक पर पहुंचना ये सभी प्रेरणादायी तत्व इससे जुड़े हैं. 

यह भी पढ़ें: पति शोएब मलिक बोले पाकिस्तान जिंदाबाद, तो सानिया मिर्जा ने अभिनंदन को लेकर दिया यह जवाब


धोनी ने पूरे सम्मान के साथ 1983 की कपिल की अगुवाई वाली टीम विश्व कप में जीत का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पुरानी यादों को ताजा करना अच्छा लगता है. विश्व कप 1983 के दौरान हम काफी युवा थे. बाद में हमने वीडियो देखे कि किस तरह से हर कोई जश्न मना रहा था. हमने 2007 विश्व टी20 का खिताब जीता. यह अच्छा है कि हमने उस विरासत को आगे बढ़ाया और उसे भावी पीढ़ी को सौंपा.  धोनी ने कहा कि उम्मीद है कि नई जर्सी कई विश्व कप का हिस्सा बनेगी, लेकिन हमें अपनी निरंतरता पर गर्व है. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच खेलने पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोहली ने इस अवसर पर कहा कि इस जर्सी के साथ एक महत्व और सम्मान जुड़ा हुआ है. सभी को इसका अहसास होना चाहिए. आपके अंदर जीत का जज्बा होना चाहिए. तभी आप इस जर्सी को हासिल करते हैं.