WI vs Eng, 5th ODI: आखिरी वनडे में विंडीज की 7 विकेट से जीत, लेकिन यह आखिर क्या हुआ

WI vs Eng, 5th ODI: आखिरी वनडे में विंडीज की 7 विकेट से जीत, लेकिन यह आखिर क्या हुआ

ओशाने थॉमस को मैन ऑफ द मैच चुना गया

खास बातें

  • ओशाने थॉमस बने मैन ऑफ द मैच
  • ओशाने थॉमस ने चटकाए 5 विकेट
  • इंग्लैडं से सीरीज 2-2 से सीरीज ड्रॉ छूटी
सेंट लूसिया:

तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस (21/5) की बेहतरीन गेंदबाजी बाद विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (77) की एक और तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने पांचवें और आखिरी एकदिनी मैच (WI vs Eng, 5th ODI) में इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के बाद दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की यह सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही. तीसरा मैच में बारिश के कारण रद्द हो गया था. मेजबान वेस्टइंडीज ने यहां डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार देर रात खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. क्रिस गेल (Chris Gayle) को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

मेहमान टीम के लिए एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने सर्वाधिक 23-23 रन बनाए. कप्तान इयोन मोर्गन ने 18, बेन स्टोक्स ने 15 और मोइन अली ने 12 रनों का योगदान दिया. बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों तक भी नहीं पहुंच पाए. वेस्टइंडीज की ओर से थॉमस ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उनके अलावा कार्लोस ब्रैथवेट और कप्तान जैसन होल्डर ने दो-दो जबकि शेल्डन कॉटरेल ने एक विकेट लिया. बहुत ही चौंकाने वाली बात यह रही कि चौथे मैच में छह विकेट पर 418 रनों का विशाल स्कोर बनाने वाली इंग्लैंड की टीम इस मैच में मात्र 28.1 ओवर में ही 113 रनों पर ढेर हो गई. और क्रिकेटप्रेमी अभी भी यह चर्चा आश्चर्य से कर रहे हैं कि आखिरी वनडें यह इंग्लैंड को यह क्या हुआ.


यह भी पढ़ें: IND vs AUS 1st ODI: कुछ इस तरह एमएस धोनी ऑस्ट्रेलिया के लिए कहर बन गए 2019 में


वेस्टइंडीज ने 114 रनों के लक्ष्य को 12.1 ओवर में ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. गेंदों के लिहाज से इंग्लैंड की अब तक की यह सबसे बड़ी हार है. वेस्टइंडीज के लिए गेल ने 27 गेंदों की अपनी विस्फोटक पारी में पांच चौके और नौ छक्के लगाए. 39 वर्षीय गेल का यह 51 वां अर्धशतक है. उनके अलावा शाई होप ने 13, डारेन ब्रावो ने नाबाद सात और शिमरन हेटमेयर ने नाबाद 11 रन बनाए.

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच को  लेकर रवि शंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया. सीरीज में 424 रन बनाने वाले गेल को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला.