VVS लक्ष्‍मण ने चुनी वर्ल्‍डकप-2019 के लिए अपनी भारतीय टीम, इस तूफानी बल्‍लेबाज को रखा बाहर...

VVS लक्ष्‍मण ने चुनी वर्ल्‍डकप-2019 के लिए अपनी भारतीय टीम, इस तूफानी बल्‍लेबाज को रखा बाहर...

VVS Laxman ने वर्ल्‍डकप के लिए अपनी भारतीय टीम ने पंत की जगह दिनेश कार्तिक को तरजीह दी है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ऋषभ पंत को नहीं दी वर्ल्‍डकप की टीम में जगह
  • बतौर विकेटकीपर धोनी के साथ कार्तिक को टीम में चुना
  • बाएं हाथ के बॉलर खलील अहमद को भी टीम में दिया स्‍थान

टीम इंडिया के पूर्व बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण (VVS Laxman) ने इंग्‍लैंड में होने जा रहे वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) के लिए अपनी भारतीय टीम (Team India) चुनी है. क्रिकेटप्रेमियों को हैरान करते हुए उन्‍होंने बाएं हाथ के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को वर्ल्‍डकप की अपनी टीम में स्‍थान नही दिया है. उन्‍होंने पंत के स्‍थान पर दिनेश कार्तिक के अनुभव को तरजीह दी है. विकेटकीपर के रूप में भी उन्‍होंने एमएस धोनी के साथ दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को टीम में स्‍थान दिया है.

लक्ष्‍मण ने इस कारण माना टीम इंडिया को वर्ल्‍डकप 2019 में खिताब का प्रबल दावेदार  

लक्ष्‍मण (VVS Laxman) ने Star Sports से बात करते हुए वर्ल्‍डकप के लिए भारतीय टीम में खिलाड़ि‍यों को लेकर अपनी पसंद बताई. उन्‍होंने कहा कि सफेद बॉल से क्रिकेट में पंत (Rishabh Pant) का हाल का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं है. टीम इंडिया के लिए खेलते हुए वे अपनी पिछली पांच पारियों में 4, नाबाद 40, 28, 3 और 1 रन ही बना पाए हैं. वैसे भी वर्ल्‍डकप जैसे महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट में अनुभवी खिलाड़ि‍यों का होना जरूरी है, इस लिहाज से पंत की जगह दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में स्‍थान दिया जाना चाहिए. गौरतलब है कि लक्ष्‍मण से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली भी पंत को लेकर इसी तरह की राय जता चुके हैं.


World Cup: आशीष नेहरा बोले, यह खिलाड़ी साबित हो सकता है टीम इंडिया के लिए 'ट्रंप कार्ड'..

सौरव ने कहा था कि निश्चित रूप से पंत (Rishabh Pant) भविष्‍य के लिहाज भारतीय टीम के महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी हैं लेकिन अभी यह देखना होगा कि क्‍या वे वर्ल्‍डकप 2019 की भारतीय टीम में फिट होते हैं? तेज गेंदबाजी के लिहाज से लक्ष्‍मण ने आश्‍चर्यजनक रूप से बाएं हाथ के खलील अहमद (Khaleel Ahmed) को अपनी 15 सदस्‍यीय टीम में स्‍थान दिया है. संभवत: बाएं हाथ के बॉलर होने के कारण लक्ष्‍मण ने खलील को जगह दी है. खलील को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज की भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है. विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर लक्ष्‍मण ने चहल और कुलदीप यादव को ही अपनी टीम में जगह दी है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल भी लक्ष्‍मण की टीम में जगह पाने में सफल रहे हैं.

लक्ष्‍मण (VVS Laxman) ने वर्ल्‍डकप के लिए अपनी टीम में इन खिलाड़ि‍यों को रखा है..
विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक और खलील अहमद.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, कुलदीप और चहल हैं निडर गेंदबाज