World Cup 2019: वीवीएस लक्ष्‍मण ने इस कारण माना टीम इंडिया को खिताब का प्रबल दावेदार

World Cup 2019: वीवीएस लक्ष्‍मण ने इस कारण माना टीम इंडिया को खिताब का प्रबल दावेदार

वीवीएस लक्ष्‍मण ने कहा, वनडे में भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, सही समय में अपने प्रदर्शन के शीर्ष पर है टीम
  • हर खिलाड़ी हों मानसिक-शारीरिक रूप से सर्वश्रेष्‍ठ
  • भारत और मेजबान इंग्‍लैंड को माना प्रबल दावेदार
कोलकाता:

टीम इंडिया के बेहतरीन बल्‍लेबाजों में शुमार रहे वीवीएस लक्ष्‍मण (VVS Laxman) ने भारत और मेजबान इंग्‍लैंड को वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) का प्रबल दावेदार बताया है.लक्ष्मण ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम (Team India) सही समय पर फॉर्म में लौट रही है. लक्ष्मण ने यहां सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट की तैयारियों से इतर संवाददाताओं से चर्चा में कहा, "यह टीम सही समय पर फॉर्म में लौट रही है जो कि काफी महत्वपूर्ण है. लक्ष्‍मण ने इसके साथ यह भी कहा कि वर्ल्‍डकप एक लंबा प्रारूप है, इसलिए अगर भारत को खिताब जीतना है तो प्रत्येक खिलाड़ी शारीरिक और मानसिक रूप से सर्वश्रेष्ठ होना चाहिए. मेरी राय में भारत और इंग्लैंड प्रबल दावेदार के रूप में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे."

लक्ष्‍मण अपनी 281 रन की ऐतिहासिक पारी को नहीं, इस पारी को मानते हैं 'वेरी-वेरी स्‍पेशल'

हैदराबाद की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले 44 वर्षीय लक्ष्मण बंगाल टीम के बल्लेबाजी सलाहकार हैं. लक्ष्‍मण भारतीय क्रिकेट के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में शुमार किए जाते हैं लेकिन वनडे टीम के वे नियमित सदस्‍य नहीं रहे.उन्‍होंने देश के लिए केवल 86 वनडे मैच खेले. गौरतलब है कि भारत ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से और न्यूजीलैंड को उनके घर में 4-1 से हराया है. पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "मुझे लगता है कि यह शानदार है. जिस तरह से वे खेले उसके लिए मैं पूरी टीम को बधाई देना चाहूंगा."


लक्ष्‍मण को बर्थडे पर बधाई देते हुए सचिन ने उजागर कर दिया उनका ड्रेसिंग रूम का सीक्रेट...

लक्ष्मण ने कहा, "जिस तरह से वे ऑस्ट्रेलिया सीरीज से लेकर न्यूजीलैंड सीरीज तक खेले हैं. इसमें केवल एक या दो खिलाड़ियों का नहीं है बल्कि पूरी सभी का योगदान रहा है. इसलिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी, दोनों विभागों का योगदान देखकर बहुत अच्छा लगा." बंगाल की टीम पिछली बार सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने से चूक गई थी. (इनपुट: आईएएनएस)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं कुलदीप और चहल