World Cup 2019: आशीष नेहरा बोले, यह खिलाड़ी साबित हो सकता है विराट कोहली के लिए 'ट्रंप कार्ड'..

Updated: 04 March 2019 11:13 IST

Mohammed Shami: मोहम्‍मद शमी ने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है और यही कारण है कि वनडे क्रिकेट में वे अपने प्रदर्शन को उच्‍च स्‍तर पर पहुंचाने में सफल रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ, उसी के मैदानों पर आयोजित वनडे सीरीज में शमी ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया.

Mohammed Shami will be India
Mohammed Shami का ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों में प्रदर्शन शानदार रहा है (फाइल फोटो)

कुछ समय पहले तक तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami)को केवल टेस्‍ट स्‍तर का गेंदबाज माना जा रहा था. वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम में न तो उनका स्‍थान निश्चित था और न ही इस फार्मेट में उनकी दावेदारी का गंभीरता से लिया जाता था. दूसरे शब्‍दों में कहें तो वनडे में शमी को भारतीय टीम में चयन का दावेदार नहीं माना जाता था लेकिन पिछले एक समय में स्थिति काफी बदली है. शमी अब काफी बदले हुए गेंदबाज नजर आ रहे हैं. पिछले करीब डेढ़ साल में उन्‍होंने न केवल टेस्‍ट क्रिकेट बल्कि वनडे क्रिकेट में भी खुद को टीम इंडिया का महत्‍वपूर्ण तेज गेंदबाज साबित किया है. शमी (Mohammed Shami) ने अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है और यही कारण है कि वनडे क्रिकेट में वे अपने प्रदर्शन को उच्‍च स्‍तर पर पहुंचाने में सफल रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ, उसी के मैदानों पर आयोजित वनडे सीरीज में शमी ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया. कप्‍तान विराट कोहली को जब भी विकेट की जरूरत हुई, उन्‍होंने गेंद शमी को थमाई. शमी ने भी अपने कप्‍तान को निराश नहीं किया. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतर्गत शनिवार को हैदराबाद में हुए मैच में भी शमी ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए दो विकेट लिए. उनके प्रदर्शन में लगातार निखार आ रहा है. भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra)का मानना है कि इंग्‍लैंड में होने वाले वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) में शमी भारत के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं.

IND vs AUS 1st ODI: नाबाद अर्धशतक बनाकर इस खास क्‍लब में शामिल हुए धोनी..

नेहरा ने कहा कि शमी इस समय जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए वे वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) में भारतीय टीम के लिए 'असेट' साबित हो सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि शमी इस समय जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए वे विराट कोहली के लिए प्रमुख गेंदबाज साबित हो सकते हैं. CricketNext ने नेहरा के हवाले से कहा, 'शमी बेहद प्रभावी साबित हो रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद से गेंद के साथ उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. उन्‍होंने न केवल अच्‍छी गेंदबाजी की है बल्कि लंबे स्‍पैल भी डाले है. उनकी फिटनेस इस समय शानदार है. '

IND vs AUS 1st ODI: केदार जाधव ने दिया वर्ल्ड कप में अपनी भूमिका को लेकर इशारा

आशीष (Ashish Nehra)के अनुसार, ऐसे में भारतीय टीम के लिए शमी (Mohammed Shami) असेट साबित हो सकते हैं. हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच में शमी ने अपने 10 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट हासिल किए. दूसरे टी20 मैच में नाबाद शतक जमाने वाले ग्‍लेन मैक्‍सवेल को उन्‍होंने ही आउट किया. कप्‍तान विराट कोहली ने भी मैच के बाद शमी की जमकर प्रशंसा की. उन्‍होंने कहा कि शमी के प्रदर्शन में विकेटों को लेकर भूख साफ दिखाई दे रही है. उन्‍होंने मैक्‍सवेल को बेहतरीन गेंद पर आउट किया. ऐसे समय जब वर्ल्‍डकप बेहद नजदीक है, भारत के लिए यह अच्‍छा संकेत है.

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट

Comments
हाईलाइट्स
  • पहले वनडे में मोहम्‍मद शमी ने लिए थे दो विकेट
  • हाल में वनडे में उनका रहा है शानदार प्रदर्शन
  • उनके इस प्रदर्शन से आशीष नेहरा हैं बेहद प्रभावित
संबंधित खबरें
इयान ब‍िशप ने भारतीय फास्‍ट बॉल‍िंग अटैक को माना बेहतरीन, जसप्रीत बुमराह की यूं की तारीफ..
इयान ब‍िशप ने भारतीय फास्‍ट बॉल‍िंग अटैक को माना बेहतरीन, जसप्रीत बुमराह की यूं की तारीफ..
ICC Test Rankings: व‍िराट कोहली की बादशाहत, स्‍टीव स्‍म‍िथ को यूं  पीछे छोड़कर फ‍िर बने नंबर वन बल्‍लेबाज
ICC Test Rankings: व‍िराट कोहली की बादशाहत, स्‍टीव स्‍म‍िथ को यूं पीछे छोड़कर फ‍िर बने नंबर वन बल्‍लेबाज
Ind vs Ban 2nd Test: बॉलिंग कोच भरत अरुण ने कुछ ऐसे की भारतीय सीम तिकड़ी की जमकर तारीफ
Ind vs Ban 2nd Test: बॉलिंग कोच भरत अरुण ने कुछ ऐसे की भारतीय सीम तिकड़ी की जमकर तारीफ
India vs Bangladesh 2nd Test: मो शमी ने बताया, इस रणनीति का इस्तेमाल कर बल्लेबाज को दूंगा चकमा...
India vs Bangladesh 2nd Test: मो शमी ने बताया, इस रणनीति का इस्तेमाल कर बल्लेबाज को दूंगा चकमा...
IND vs Ban: बांग्लादेशी युवा सीमर अबु जाएद ने डे-नाइट टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी से लिया "गुरु मंत्र"
IND vs Ban: बांग्लादेशी युवा सीमर अबु जाएद ने डे-नाइट टेस्ट से पहले मोहम्मद शमी से लिया "गुरु मंत्र"
Advertisement