WI vs IND: पहले टेस्‍ट में MS धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं विराट कोहली...

WI vs IND: पहले टेस्‍ट में MS धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं विराट कोहली...

Virat Kohli के नाम भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर 46 मैचों में 26 जीत दर्ज हैं

खास बातें

  • विराट कोहली की कप्‍तानी में 26 टेस्‍ट जीता है भारत
  • एक टेस्‍ट और जीतते ही धोनी की बराबरी कर लेंगे
  • धोनी के नेतृत्‍व में भारत ने 27 टेस्‍ट मैच जीते हैं
नई दिल्‍ली:

टी20 और वनडे सीरीज के बाद अब बारी टेस्‍ट क्रिकेट की है. भारत और वेस्‍टइंडीज (West Indies vs India) के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज 22 अगस्‍त से प्रारंभ हो रही है. यह सीरीज वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा होगी. सीरीज में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के एक 'बड़े' रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है. बतौर कप्‍तान कोहली अगर एक और टेस्ट जीत हासिल कर लेते हैं तो वह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के लिए सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के धोनी के रिकॉर्ड को बराबर कर लेंगे. विराट गुरुवार से विंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे (West Indies vs India, 1st Test)पहले टेस्ट मैच में ऐसा करके अपनी विराट उपलब्धियों में एक और 'नगीना' जड़ सकते हैं. गौरतलब है कि कोहली (Virat Kohli) के नाम भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर 46 मैचों में 26 जीत दर्ज हैं जबकि धोनी की कप्‍तानी में भारत ने  60 टेस्‍ट मैचों में 27 जीत हासिल की थीं.

हार्दिक पंड्या का 'बेबी सिटिंग' VIDEO सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

कोहली सबसे पहले टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान बने थे. 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही एमएस धोनी (MS Dhoni) ने संन्‍यास की घोषणा कर दी थी. उसके बाद कोहली को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी. कोहली की कप्‍तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके ही देश में टेस्‍ट सीरीज में हराने की उपलब्धि हासिल की है. कोहली ने बीते साल ही भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दिला 71 साल के सूखे को खत्म किया था. विराट कोहली की कप्‍तानी में भारतीय टीम को हालांकि इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसी के मैदान पर हुई टेस्‍ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन सीरीज में टीम इंडिया ने एक-एक टेस्‍ट जीतकर विदेशी मैदान पर सुधरते प्रदर्शन की ओरध्‍यान आकर्षित किया था.


हसन अली ने शादी के एक दिन पहले पोस्‍ट किया फोटो तो सानिया मिर्जा ने यूं ली चुटकी...

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 22 से 26 अगस्‍त तक नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में खेला जाएगा. दूसरा टेस्‍ट मैच 30 अगस्‍त से 3 सितंबर के बीच किंगस्‍टन, जमैका में खेला जाना है. (इनपुट: IANS)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार