SL vs NZ: कोलिन डी ग्रांडहोम और टॉम ब्रूस की आतिशी पारी से जीता न्यूजीलैंड, कब्जाई सीरीज

Updated: 04 September 2019 06:58 IST

कोलिन डी ग्रांडहोम (Colin de Grandhomme ) 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर 147 के कुल स्कोर पर आउट हो गए थे जबकि टॉम ब्रूस (Tom Bruce and) आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए. कोलिन ने 46 गेंदों का सामना कर दो पर चौके और तीन छक्के लगाए. ब्रूस ने अपनी पारी में भी 46 गेंदों का सामना किया और तीन बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया.

Tom Bruce and Colin de Grandhomme both hit fifties and the New Zealand have sealed a series win
दूसरी टेस्ट में जीत के साथ ही कीवी टीम ने सीरीज पर भी जमाया कब्जा

पल्लेकेले:

कोलिन डी ग्रांडहोम (Colin de Grandhomme ) (59) और टॉम ब्रूस (Tom Bruce and) (53) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) ने मंगलवार को पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेजबान श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) को चार विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 2-0 से सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया. ग्रांडहोम और ब्रूस ने संकट में फंसी टीम को बाहर निकाला और जीत की दहलीज पर पहुंचाया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की. यह साझेदारी तब आई जब कीवी टीम ने अपने तीन विकेट- कोलिन मुनरो (Colin Munro) (19), स्कॉट कुगलेजिन (Scott Kuggeleijn) (8), टिम सेइफेर्ट (Tim Seifert) (15) को 38 के कुल स्कोर तक खो दिया था. 

WI vs IND: टेस्ट सीरीज में छाए रहे भारतीय खिलाड़ी, बुमराह और हनुमा विहारी रहे टॉप पर..

यहां से कोलिन (Colin de Grandhomme ) और ब्रूस (Tom Bruce and) ने श्रीलंकाई गेंदबाजों पर हावी होना शुरू किया. टीम को जीत के करीब पहुंचा हालांकि दोनों आउट हो गए थे. इन दोनों के अधूरे काम को मिशेल सैंटनर (Mitchell Santner) ने आखिरी ओवर में दो गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 10 रन बनाकर पूरा किया. कोलिन 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर 147 के कुल स्कोर पर आउट हो गए थे जबकि ब्रूस आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए. कोलिन ने 46 गेंदों का सामना कर दो पर चौके और तीन छक्के लगाए. ब्रूस ने अपनी पारी में भी 46 गेंदों का सामना किया और तीन बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाया. श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के लिए अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) ने तीन विकेट लिए. इसुरु उदाना (Isuru Udana) और वानिडु हासारंगा (Wanindu Hasaranga) के हिस्से एक-एक विकेट आया. अकिला धनंजय रन आउट हुए. 

जब रोहित शर्मा के सामने उनके दो कैरेबियन फैंस ने किया बिंदास डांस, देखें VIDEO

इससे पहले मेजबान टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और पूरे 20 ओवर खेलने के बाद नौ विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. टीम के सर्वोच्च स्कोरर निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella) रहे, जिन्होंने 30 गेंदों पर 39 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल रहे. अविश्का फर्नाडो (Avishka Fernando) ने 25 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 37 रनों का योगदान दिया. कुशल मेंडिस (Kusal Mendis) ने 27, शेहान जयासूर्या (Shehan Jayasuriya) ने 20 रनों का योगदान दिया. कीवी टीम की तरफ से सेथ रेंस (Seth Rance) ने तीन, कप्तान टिम साउदी (Tim Southee) और कुगलेजिन (Scott Kuggeleijn) ने दो-दो और ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) ने एक विकेट लिया.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • दूसरे टी-20 मैच में मेजबान श्रीलंका को चार विकेट से दी मात
  • तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बनाई अजेय बढ़त
  • पहला मैच भी पांच विकेट से जीता था कीवी टीम ने
संबंधित खबरें
NZ vs ENG 3rd T20I: कॉलिन डी ग्रैंडहोम की तूफानी पारी, न्यूजीलैंड ने जीत के साथ सीरीज में बढ़त ली..
NZ vs ENG 3rd T20I: कॉलिन डी ग्रैंडहोम की तूफानी पारी, न्यूजीलैंड ने जीत के साथ सीरीज में बढ़त ली..
SL vs NZ: कोलिन डी ग्रांडहोम और टॉम ब्रूस की आतिशी पारी से जीता न्यूजीलैंड, कब्जाई सीरीज
SL vs NZ: कोलिन डी ग्रांडहोम और टॉम ब्रूस की आतिशी पारी से जीता न्यूजीलैंड, कब्जाई सीरीज
SL vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए कुछ और साल क्रिकेट खेलना चाहते हैं रॉस टेलर, बताई यह वजह
SL vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए कुछ और साल क्रिकेट खेलना चाहते हैं रॉस टेलर, बताई यह वजह
Advertisement