WI vs IND: टेस्ट सीरीज में छाए रहे भारतीय खिलाड़ी, जसप्रीत बुमराह और हनुमा विहारी रहे टॉप पर..

WI vs IND: टेस्ट सीरीज में छाए रहे भारतीय खिलाड़ी, जसप्रीत बुमराह और हनुमा विहारी रहे टॉप पर..

Jasprit Bumrah ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विपक्षी बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा ली

खास बातें

  • हनुमा विहारी ने बनाए सर्वाधिक 289 रन
  • रहाणे 271 रन के साथ दूसरे स्थान पर रहे
  • बुमराह ने सबसे ज्यादा 13 विकेट लिए

West Indies vs India, Test Series: विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. सीरीज के दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने रविवार को 257 रन से जीत हासिल की. वेस्टइंडीज का पूरा दौरा विराट कोहली ब्रिगेड के लिए सफलता से भरा रहा. टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में खेले गए कुल आठ मैचों में से टीम इंडिया ने सात मैचों में जीत हासिल की, वहीं वेस्टइंडीज एक भी मैच नहीं जीत पाई. भारत ने टी20 सीरीज 3-0 और वनडे सीरीज 2-0 के अंतर से जीती. वनडे सीरीज का एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. टेस्ट सीरीज (West Indies vs India, Test Series) पर भी भारतीय टीम ने 2-0 के एकतरफा अंतर से कब्जा करते हुए वेस्टइंडीज टीम को गहरी निराशा में डुबो दिया. टेस्ट सीरीज में पूरी तरह भारतीय खिलाड़ी छाए गए.  जहां बल्लेबाजी में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने दो मैचों में 96.33 के औसत से 289 रन बनाए, वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का जादू चला. बुमराह ने 9.23 के बेहतरीन औसत से सर्वाधिक 13 विकेट झटके.

Test Rankings: स्मिथ ने कोहली को 'पछाड़ा', बुमराह ने लगाई लंबी 'छलांग'

दो टेस्ट की सीरीज में गेंदबाजी और बल्लेबाजी, दोनों में पहले तीन स्थान भारतीय प्लेयर्स के नाम रहे. हनुमा विहारी ने दो टेस्ट की चार पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए 289 रन बनाए जिसके एक शतक और दो अर्धशतक रहे. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दो टेस्ट की चार पारियों में एक बार नाबाद रहते हुए 271 रन बनाए. रहाणे ने भी लंबे अरसे बाद फॉर्म में वापसी करते हुए 90.33 का औसत दर्ज किया. उन्होंने भी हनुमा की तरह सीरीज में एक शतक और दो अर्धशतक जड़े. विराट कोहली (Virat Kohli) ने दो मैच की चार पारियों में 136 रन (औसत 34.00) रन बनाए. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) चार पारियों में 104 रन बनाने में सफल रहे. होल्डर का औसत 26.00 का रहा. केएल राहुल (KL Rahul)रन औसत में 5वें स्थान पर रहे. उन्होंने चार पारियों में 104 रन बनाए.


गेंदबाजी में बुमराह के बाद ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) दूसरे स्थान पर रहे. उन्होंने 12.27 के औसत से 11 विकेट लिए. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 17.77 के औसत से 9 रहे जबकि 22.22 के औसत से 9 ही विकेट लेकर वेस्टइंडीज के केमार रोच (Kemar Roach) चौथे स्थान पर रहे. जेसन होल्डर (Jason Holder) ने आठ विकेट लिए और उनका औसत 22.25 का रहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार