...तो यह है वर्ल्ड कप कप में टीम इंडिया का 'धोनी प्लान'

...तो यह है वर्ल्ड कप कप में टीम इंडिया का 'धोनी प्लान'

MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी

खास बातें

  • चेन्नई का पहला मैच बेंगलुरू से
  • आईपीएल में 23 को चेन्नई का उदघाटक मैच
  • धोनी का विराट चैलेंज !
चेन्नई:

क्या टीम इंडिया ने कुछ महीने बाद इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप (#WorldCup2019) के लिए महेंद्र सिंह धोनी (#MahendraSinghDhoni) को लेकर अपनी प्लानिंग बदल दी है..क्या विराट कोहली एंड मैनेजमेंट कुछ और सोच रहा है, जिसको शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल, #Ipl2019) में आजमाया जा रहा है. ऐसी चर्चा अब क्रिकेट पंडितों और धोनी के चाहने वालों सहित करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के बीच शुरू हो गई है. चेन्नई सुपर किंग्स के कोच और कीवी पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने 'धोनी प्लान' को लेकर नया खुलास किया है. और इस प्लान को वर्ल्ड कप (#WorldCup2019) से भी जोड़कर देखा जा रहा है. 

यह तो आप जानते ही हैं कि कुछ ही दिनों के भीतर वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा होनी है, लेकिन टीम इंडिया के कई  पत्ते अभी फंसे हुए हैं. चयनकर्ता कम से कम दो विकल्पों की तलाश की बात कर रहे हैं. एक सेलेक्टर ने कुछ ही दिन पहले कहा था कि एक अतिरिक्त बल्लेबाज और गेंदबाज की तरफ चयन समिति देख रही है, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार में कई सवाल फिर से खड़े कर दिए हैं. इन सवालों में तीसरा ओपनर, लेग स्पिनर और लेफ्ट आर्म स्पिनर में से कोई एक, चौथा गेंदबाज सहित और भी कई सवाल हैं. 

यह भी पढ़ें: Roar of the Lion: एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के उतार-चढ़ाव और दमदार वापसी को यूं किया बयान...



और अब ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट इन  तमाम सवालों के जवाब के लिए आईपीएल की ओर निहार रहा है. टीम इंडिया की वर्ल्ड कप की प्लानिंग को लेकर फ्रेंचाइजियों और उनके प्रबंधन से बात की जा रही है. यही कारण है कि अब अब चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बेंगलोर के खिलाफ शनिवार को खेले जाने वाले पहले मैच से पहले साफ कर दिया है कि धोनी आईपीएल में नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे. उन्होंने नेट अभ्यास के बाद कहा कि धोनी ने पिछले साल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी. वह पिछले दस महीने से शानदार फॉर्म में है. हमारे पास केदार जाधव के रूप में भी उम्दा बल्लेबाज है। हम अपने बल्लेबाजी क्रम से खुश हैं. फ्लेमिंग की इसी बयान ने क्रिकेट पंडितों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के विचार सुन लीजिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब जबकि भारतीय टीम मैनेजमेंट को वर्ल्ड कप में नंबर चार बल्लेबाज की तलाश है, तो चर्चा जोरों पर है कि भारतीय चयन समिति ने धोनी को वर्ल्ड कप में नंबर चार की बड़ी जिम्मेदारी देने के तहत धोनी के लिए आईपीएल में यह भूमिका तैयार की है.