विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 20, 2019

Roar of the Lion: एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के उतार-चढ़ाव और दमदार वापसी को यूं किया बयान...

Read Time: 13 mins
Roar of the Lion: एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के उतार-चढ़ाव और दमदार वापसी को यूं किया बयान...
MS Dhoni की कप्‍तानी में CSK पिछले सीजन में IPL चैंपियन बनी थी

Roar of the Lion: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की बहुप्रतीक्षित डॉक्‍युमेंट्री 'रोर ऑफ द लॉयन' बुधवार को हॉटस्‍टार पर रिलीज कर दी गई है. पांच पार्ट की इस ड्रामा सीरीज डॉक्‍युमेंटी में धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के खट्टे-मीठे सफर के बारे में जानकारी देते हैं. कबीर खान द्वारा निर्देशित 'रोर ऑफ द लॉयन' में धोनी अपनी टीम के सुनहरे दौर के अलावा उस समय के बारे में भी बात करते नजर आ रहे है जब सीएसके को दो साल के निलंबन का सामना करना पड़ा था. इस दौरान धोनी बताते हैं कि CSK ने तीसरा आईपीएल खिताब उन फैंस के लिए जीता जिन्‍होंने तमाम उतार-चढ़ाव के दौर के बावजूद टीम पर भरोसा कायम रखा और बुरे वक्‍त में भी इसके साथ रहे. CSK पिछले सीजन में 'Thirumbi vandhutenu sollu' की टैग लाइन के साथ लौटी और खिताब पर कब्‍जा जमा लिया. इस टैगलाइन का मतलब होता है 'सबको बता दो हम वापस आ गए हैं '

Advertisement

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK)के साथ अपने जुड़ाव के बारे में माही (MS Dhoni)बताते हैं कि यह अरेंज मैरेज की तरह थी और उन्‍होंने अपनी आईपीएल टीम खुद नहीं चुनी थी. धोनी वर्ष 2013 को अपने पेशेवर क्रिकेट करियर के लिहाज से सबसे खराब दौर मानते हैं, इस दौरान CSK को स्‍पॉट फिक्सिंग विवाद में उलझना पड़ा, नतीजा यह हुआ कि इस फ्रेंचाइजी को 2015 में दो सीजन के लिए सस्‍पेंड कर दिया गया. CSK के मालिक एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्‍पन पर स्‍पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा. धोनी ने साफ किया कि गुरुनाथ टीम के मालिक नहीं बल्कि इसके मालिक के दामाद हैं. उन्‍होंने कहा कि टीम सजा की हकदार थी लेकिन दो सीजन का निलंबन ज्‍यादा सख्‍त फैसला था. डॉक्‍युमेंटी में CSK टीम के दूसरे अहम सदस्‍य सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, शेन वाटसन, मोहित शर्मा और कोचिंग स्‍टाफ से जुड़े मैथ्‍यू हेडन और माइकल हसी भी अपने विचार रखते देखते जा सकते हैं.

Advertisement

IPL 2019: आईपीएल के लीग स्‍टेज के मैचों का कार्यक्रम घोषित

निलंबन झेलने के बाद वर्ष 2018 में CSK की वापसी का जिक्र करते हुए धोनी (MS Dhoni) ने कहा, हमें डैड्स आर्मी कहा जा रहा था क्‍योंकि टीम की औसत आयु 33 से 34 वर्ष के करीब थी. कैप्‍टन कूल ने कहा कि ऐसे वक्‍त में हमारे लिए जरूरी यह था कि हम अपने मालिकों और प्रशंसकों की उम्‍मीदों पर खरे उतरें और हम ऐसा करने में सफल रहे. टीम की वापसी के बारे में चर्चा करते हुए धोनी बेहद भावुक नजर आए. 37 वर्षीय धोनी यह कहते हुए अपनी बातचीत का खत्‍म करते हैं कि आप प्रदर्शन की गारंटी नहीं दे सकते लेकिन किए जाने वाले प्रयासों की दे सकते हैं. गौरतलब है कि आईपीएल की शुरुआत 23 मार्च से होनी है और टूर्नामेंट के पहले मैच में गत विजेता चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का मुकाबला विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरू से होगा.

Advertisement

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: "अपना मुंह बंद रखें..." RCB के बाहर होने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज ने टीम को लेकर दिया बड़ा बयान
Roar of the Lion: एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के उतार-चढ़ाव और दमदार वापसी को यूं किया बयान...
IPL 2024: Rohit Sharma played his last match for Mumbai Indians? Fellow player seen taking autograph
Next Article
IPL 2024: रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए खेला आखिरी मुकाबला? ऑटोग्राफ लेता नजर आया साथी खिलाड़ी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;