इसलिए सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने दी फिर से सीएसी का हिस्सा बनने पर सहमति

Updated: 30 November 2019 11:45 IST

सूत्र ने बताया कि कमेटी का गठन एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में किया जाएगा. सीएसी चयन समिति के मामले को लेकर भी निर्णय लेगी. यह सही है कि पूर्व में सचिन, सौरव और गांगुली सीएसी में रहने के दौरान हितों के आरोपों से घिरे थे, लेकिन...

That

नई दिल्ली:

दिग्गज भारतीय क्रिकेट सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीवीएस लक्ष्मण (Sachin Tendulkar) एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट की सेवा करने के लिए तैयार हैं. सौरव गांगुली सहित ये दोनों ही खिलाड़ी काफी समय पहले तक क्रिकेट सलाहकार कमेटी (सीएसी) के सदस्य थे, लेकिन कप्तान और बीसीसीआई द्वारा इनके लिए गए फैसलों को बीसीसीआई द्वारा लागू न किए जाने के बाद इन तीनों ने ही सीएसी से इस्तीफा दे दिया था. यहां तक कि एक बार फिर से कोच पद के लिए साक्षात्कार के लिए इनसे इंटरव्यू के लिए अनुरोध किया गया, तब भी ये नहीं ही माने. बहरहाल, अब जब सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष बने हैं, तो तस्वीर फिर से बदलती दिखाई पड़ रही है. वैसे कमेटी के कुछ सदस्यों के हटने की एक वजह हितों के टकराव भी थी. 

यह भी पढ़ें:  अभिमन्यु मिथुन 87 साल के इतिहास में पहले "ऐसे" भारतीय खिलाड़ी बने

इस मामले पर बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि सचिन और लक्ष्मण दोनों ने ही जुलाई में सीएसी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, तीसरे सदस्य सौरव गांगुली ने भी त्यागपत्र दे दिया था, लेकिन अब सचिन और  लक्ष्मण दोनों ने ही सौरव के आश्वासन और मनाने के बाद सीएसी से जुड़ने पर सहमति दे दी है. बता दें कि बीसीसीआई की अध्यक्षता में बीसीसीआई की 88वीं आम सालाना बैठक रविवार को आयोजित की जाएगी. जबकि एपेक्स काउंसिल की मीटिंग शनिवार को होगी.

यह भी पढ़ें:  डेविड वॉर्नर और लबुशाने ने पहले ही दिन पाकिस्तान को बैकफुट पर भेजा

सूत्र ने बताया कि कमेटी का गठन एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में किया जाएगा. सीएसी चयन समिति के मामले को लेकर भी निर्णय लेगी. यह सही है कि पूर्व में सचिन, सौरव और गांगुली सीएसी में रहने के दौरान हितों के आरोपों से घिरे थे. लेकिन इससे पहले ही ये तीनों इस बात से नाराज थे कि जो भी उन्होंने फैसले लिए,  वह बीसीसीआई लागू कराने में नाकाम रहा था. वहीं इन तीनों ने कुंबले को टीम का कोच चुना था, तो विराट के रवैये के कारण सीएसी को काफी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी थी. 

VIDEO:  कुछ समय पहले दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे में दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली.

बहरहाल, अब जब लक्ष्मण व सचिन फिर से सीएसी से जुड़ने को तैयार हैं, तो उम्मीद है कि आने वाले समय में भारतीय  क्रिकेट में कुछ बड़े फैसले देखने को मिलेंगे. 

Comments
Advertisement