Aus vs Pak 2nd Test: डेविड वॉर्नर और लबुशाने ने पहले ही दिन पाकिस्तान को बैकफुट पर भेजा

Updated: 29 November 2019 21:30 IST

Australia vs Pakistan 2nd Test: इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक लगाने वाले वार्नर 166 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि लाबुशाने 126 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 294 रनों की साझेदारी हो चुकी है

Aus vs Pak 2nd Test: David Warner & Marnus Labuschagne sends Pakistan on Blackfoot on very fist day

एडिलेड:

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मार्नस लबुशाने की दमदार शतकीय पारियों के बूते ऑस्ट्रेलिया ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पहले दिन शुक्रवार का अंत होने तक अपने आप को बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. दिन-रात प्रारूप के इस टेस्ट मैच के पहले दिन स्टम्प्स तक मेजबान टीम ने सिर्फ एक विकेट खोया है और 302 रन बना लिए हैं.

इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक लगाने वाले वार्नर 166 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि लाबुशाने 126 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 294 रनों की साझेदारी हो चुकी है. यह ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक दूसरे विकेट के लिए पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है.

यह भी पढ़ें:  अभिमन्यु मिथुन ने छह गेंदों पर चटकाए पांच विकेट, 87 साल में पहले "ऐसे" भारतीय खिलाड़ी बने..

इन दोनों से आगे डब्ल्यू लॉरी और इयान चैपल की जोड़ी है जिसने दूसरे विकेट के लिए 298 रन बनाए थे. ए. मौरिस और डॉन ब्रेडमैन 301 और फिर वार्न-उस्मान ख्वाजा 302 के नाम हैं. पूरी संभावनाएं हैं कि वार्नर और लबुशाने इन सभी को पीछे छोड़ देंगे. साथ ही यह दिन-रात प्रारूप टेस्ट मैच में किसी भी विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी भी है.

यह भी पढ़ें:  दो आरोपी खिलाड़ी पुलिस हिरासत में ही रहेंगे, लेकिन इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर को लेकर चर्चा जोरों पर

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. शाहीन शाहीन अफरीदी ने जोए बर्न्‍स (4) को आठ के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद इन दोनों ने कोई और विकेट गिरने नहीं दिया और पाकिस्तानी गेंदबाजों को काफी परेशान किया.

VIDEO: पिंक बॉल बनने की कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

वॉर्नर ने अभी तक अपनी पारी में 228 गेंदों का सामना किया है और 19 चौके मारे हैं जबकि लुबुशाने ने 205 गेंदें खेली हैं और 17 चौके लगाए हैं. वॉर्नर के करियर का यह 23वां शतक है.

Comments
हाईलाइट्स
  • दोनों बल्लेबाजों ने जड़े नाबाद शतक
  • दूसरे विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी
  • ऑस्ट्रेलिया पहले दिन 1 पर 302 रन
Advertisement