अभिमन्यु मिथुन ने छह गेंदों पर चटकाए पांच विकेट, 87 साल के इतिहास में पहले "ऐसे" भारतीय खिलाड़ी बने, लेकिन...VIDEO

Updated: 29 November 2019 22:27 IST

तिम ओवर में ही मिथुन (Abhimanyu Mithun) ने अपने सारे विकेट लिए. उससे पहले उनकी गेंदों को बल्लेबाजों ने हल्के में लिया. लेकिन इस कारनामे के बावजूद अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) बड़ी मुसीबत में फंसते दिखाई पड़ रहे हैं. 

Abhimanyu Mithun takes five wickets against six balls, becomes only 1st player to do so in 87 years of Indian cricket history, but...Video
Abhimanyu Mithun की फाइल फोटो

सूरत:

तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) ने शुक्रवार को हरियाणा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मुकाबले में छह गेंदों पर पांच विकेट लेकर अपना नाम रिकार्डबुक में दर्ज करा लिया. मिथुन ने हैट्रिक सहित यह कारनामा किया. मिथुन ने 39 रन देकर पांच विकेट लिए. अंतिम ओवर में ही मिथुन ने अपने सारे विकेट लिए. उससे पहले उनकी गेंदों को बल्लेबाजों ने हल्के में लिया. लेकिन इस कारनामे के बावजूद अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) बड़ी मुसीबत में फंसते दिखाई पड़ रहे हैं. अब यह देखने वाली बात होगी कि अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) इस मुसीबत से कैसे बाहर निकलते हैं, या कहीं वह फंस तो नहीं जाएंगे. 

यह भी पढ़ें:  इसलिए संजय बांगड़ ने रवींद्र जडेजा को दी क्रुणाल पंड्या पर वरीयता

मिथुन ने सबसे पहले हिमांशु राणा (61) और राहुल तेवतिया (34) को आउट किया और फिर सुमित कुमार को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की. इसके बाद मिथुन ने अमित मिश्रा को आउट किया और फिर पारी की अंतिम गेंद पर जयंत यादव को चलता किया.

यह भी पढ़ें:  Kieron Pollard को WI की टी20 और वनडे टीम की कप्‍तानी, जानें कौन-कौन है टीम में शाम‍िल

मिथुन घरेलू क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. भारत को साल 1932 में मिले टेस्ट दर्जे के बाद से पिछले करीब 87 साल में कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका. मिथुन ने विजय हजारे ट्राफी फाइनल में बीते महीने तमिलनाडु के खिलाफ हैट्रिक ली थी, लेकिन इसके बावजूद उनके दरवाजे पर बड़ी मुसीबत ने दस्तक दे दी है. 

VIDEO: पिक बॉल बनने की पूरी कहानी जान लीजिए, स्पेशल स्टोरी. 

दरअसल चर्चा जोरों पर है कि कर्नाटक पुलिस ने स्पॉट फिक्सिंग में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है. इस मामले में पहले से ही हिरासत में लिए गए दो खिलाड़ियों को पुलिस ने शुक्रवार को हिरासत में ही रखने का फैसला किया, जबकि अभिमन्यु मिथुन को नोटिस भेजने का मामला गरमा गया है. 


 

Comments
Advertisement