Sunil Gavaskar ने कहा, इसलिए MS Dhoni के लिए क्रिकेट को अलविदा कहने का सही समय

Sunil Gavaskar ने कहा, इसलिए MS Dhoni के लिए क्रिकेट को अलविदा कहने का सही समय

Sunil Gavaskar ने धोनी के संन्यास पर खुलकर अपनी बात कही है

खास बातें

  • काफी दिनों से आराम कर रहे हैं एमएस धोनी
  • वर्ल्ड कप बाद से भारत के लिए नहीं खेला कोई मैच
  • टीम के लिए हमेशा ही अहम रहेंगे धोनी-गावस्कर
नई दिल्ली:

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के लिए खेल को अलविदा कहने का समय आ गया है. और उन्हें अब अपनी शर्तों पर खेल को अलविदा कह देना चाहिए. एमएस धोनी वर्ल्ड कप के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं. पिछले दिनों सैन्य ट्रेनिंग में हिस्सा लेने के बाद धोनी इन दिनों अपने परिवार के साथ समय गुजार रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके धोनी के संन्यास को लेकर चर्चा अभी भी जारी है.  

यह भी पढ़ें:  अब Rishabh Pant सहित सभी युवाओं को नए बैटिंग कोच Vikram Rathore ने दिया साफ संदेश

गावस्कर ने एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि कोई भी नहीं जानता कि धोनी के जहन में क्या चल रहा है. भारतीय क्रिकेट के साथ अपने भविष्य को लेकर खुद धोनी ही बेहतर बता सकते हैं, लेकिन मेरा मानना है कि अब जब धोनी 38 साल के हो गए हैं, तो भारत को अब आगे की ओर देखना चाहिए. कारण यह है कि जब अगले साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा, धोनी 39 साल के हो जाएंगे. सनी बोले कि टीम के लिए धोनी की अहमियत हमेशा ही बहुत ही शानदार होने जा रही है. न केवल उनके बनाए रन और स्टप्स टीम पर असर छोड़ेंगे, बल्कि मैदान पर उनकी समग्र शख्सियत टीम के प्रदर्शन को प्रभावित करेगी क्योंकि भारतीय कप्तान को धोनी के विचारों से फायदा मिलता है. इसलिए यह एक बड़ी बात है, लेकिन मेरा माननन यह है कि उनके संन्साय का समय आ गया है. 


यह भी पढ़ें:  कोच साइमन कैटिच ने कहा, Virat Kohli ही संभालेंगे अगले IPL में बेंगलोर की कमान, लेकिन...

गावस्कर ने कहा कि प्रत्येक शख्स का अपना जीवन होता है. और लाखों लोगों की तरह ही मेरे मन में भी धोनी की प्रति बहुत ही सम्मान है. ऐसे में मानना है कि खुद को धकेले जाने से पहले ही धोनी को क्रिकेट को अलविदा कह देना चाहिए. और उन्हें अपनी शर्तों  पर खेल छोड़ना चाहिए. वैसे धोनी के न होने का असर साफ दिख रहा है. ऋषभ पंत को अपने शॉट चयन को लेकर तीखी आलोचना झेलनी पड़ी है. हालांकि, गावस्कर ने पंत का बचाव कया है. गावस्कर ने कहा कि पंत भविष्य का एक उम्दा खिलाड़ी है. करियर का दूसरा साल किसी भी गेंदबाज या बल्लेबाज के लिए हमेशा ही बहुत ही मुश्किल होता है और पंत भी ऐसा हालात से गुजर रहे हैं. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के  विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गावस्कर ने कहा कि  लोगों को आपकी ताकत और कमजोरी के बारे में अच्छी जानकारी रहती है. इसीलिए गेंदबाज आपको इसी हिसाब से गेंदबाजी करते हैं. ऐसे में मेरा मानना यही है कि पंत इसी दूसरे दौर से गुजर रहे हैं. और ऐसे में उन्होंने अपने मनोबल को बनाए रखना है.