IND vs SA: अब Rishabh Pant सहित सभी युवाओं को नए बैटिंग कोच Vikram Rathore ने दिया साफ संदेश

IND vs SA: अब Rishabh Pant सहित सभी युवाओं को नए बैटिंग कोच Vikram Rathore ने दिया साफ संदेश

Vikram Rathore की फाइल फोटो

खास बातें

  • पंत के बैक-अप के लिए खिलाड़ी तैयार कर रहे-एमएसके प्रसाद
  • पंत की प्रगति पर हमारी बारीक नजर, मुख्य सेलेक्टर ने कहा
  • दूसरे टी-20 के बाद आलोचकों के निशाने पर हैं पंत
नई दिल्ली:

मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत की जीत के बाद सबसे ज्यादा चर्चा कप्तान विराट कोहली की रही, तो विकेटकीपर ऋषभ पंत भी चर्चा में रहे. और अभी तक चल रहे हैं. लेकिन ये चर्चाएं एकदम विपरीत वजहों के चलते रहीं. ऋषभ पंत की नाकामी और उनका रवैया पूर्व क्रिकेटरों और कमेंटेटरों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. और अब चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा है कि ऋषभ पंत के बैक-अप के लिए कई खिलाड़ियों को तैयार किया गया है. बहरहाल, नए बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने भी पंत को साफ-साफ संदेश दे दिया है. 

यह भी पढ़ें:  शिखर धवन ने रोहित शर्मा और 'सर' रवींद्र जडेजा का यूं दिया परिचय, देखें VIDEO

एक समाचार पत्र से बातचीत में चीफ सेलेक्टर ने कहा कि हम ऋषभ पंत के काम के बोझ पर लगातार नजर रख रहे हैं. और वास्तव में, सभी फॉर्मेंटों में उनके बैक-अप के लिए खिलाड़ी तैयार कर रहे रहे हैं. हमारे पास युवा केएस भारत हैं, जिन्होंने दीर्घकालिक फॉर्मेट में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. प्रसाद ने कहा कि फिलहाल चयन समिति का ऋषभ पंत में पूरा भरोसा है. वर्ल्ड कप के बाद मैंने पहले ही कहा था कि हम ऋषभ की प्रगति पर नजरें गड़ाए हुए हैं और फिलहाल सभी फॉर्मेटों में हमारी पहली पसंद पंत ही हैं. 


यह भी पढ़ें:  संदिग्ध बॉलिंग एक्शन के लिए श्रीलंका के इस खिलाड़ी पर ICC ने लगाया 12 माह का बैन

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने भी कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि पंत एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें अपने खेल को लेकर योजना बनाने की जरूरत है. उन्हें और अनुशासित होने की जरूरत है. और उऩके जैसे युवा खिलाड़ियों को समझने की जरूरत है कि साहस और लापरवाही भरी क्रिकेट के बीच बहुत ही महीन रेखा है. टीम प्रबंधन चाहता है कि खिलाड़ी एक साफ खेल योजना और इरादे के साथ खेलें. साथ ही, इसी दौरान आपका ध्यान अपनी बल्लेबाजी की ताकत पर होना चाहिए. निश्चित ही, किसी को भी लापरवाह  होने की इजाजत नहीं दी जा सकती. मेरे हिसाब से इन युवा खिलाड़ियों ने यह समझना शुरू कर दिया है. 

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुधवार को मोहाली में पंत को श्रेयस अय्यर से पहले नंबर चार पर बैटिंग के लिए भेजा गया था. भारत पर ज्यादा दबाव भी नहीं था और दूसरे छोर पर  विराट कोहली थी. लेकिन ठीक वर्ल्ड कप की तरह ही पंत यहां भी एक अनुशासनहीन शॉट का शिकार बनकर पवेलियन लौट गए.