कोच साइमन कैटिच ने कहा, Virat Kohli ही संभालेंगे अगले IPL में बेंगलोर की कमान, लेकिन...

Updated: 20 September 2019 10:33 IST

हाल ही में बेंगलोर के कोचिंग स्टॉफ को पूरी तरह से बदल दिया गया था. ऐसे पिछले सेशन से ही चल रहीं चर्चाओं को और बल मिला कि टीम को नया नजरिया देने के लिए कप्तान विराट कोहली की जगह किसी और शख्स को कप्तानी सौंपी जा सकती है

There is no plan to change Virat Kohli as a captain, but...Says coach Simon Katich
RCB के नए कोच Simon Katich

बेंगलोर:

हाल ही में बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के नवनियुक्त डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन (Mike Hessan) और कोच साइमन कैटिच दोनों ने ही साफ करते हुए कहा है कि अगले आईपीएल सीजन में टीम की कप्तानी बदलाव की कोई जरूरत नहीं है और विराट कोहली (Virat Kohli) ही टीम की अगुवाई करेंगे. हाल ही में बेंगलोर के कोचिंग स्टॉफ को पूरी तरह से बदल दिया गया था. ऐसे पिछले सेशन से ही चल रहीं चर्चाओं को और बल मिला कि टीम को नया नजरिया देने के लिए कप्तान विराट कोहली की जगह किसी और शख्स को कप्तानी सौंपी जा सकती है, लेकिन अब माइक हेसन ने साफ कर दिया है कि मैनजमेंट ने कई चीजों में बदलाव का फैसला किया है, लेकिन कप्तानी इसमें शामिल नहीं है. 

यह भी पढ़ें:  अब Rishabh Pant सहित सभी युवाओं को नए बैटिंग कोच Vikram Rathore ने दिया साफ संदेश

हेसन ने कहा कि बतौर सपोर्ट स्टॉफ हमने कई बातों को परखने के लिए पिछले हफ्ते काफी समय खर्च किया. बतौर ईकाई स्टॉफ ने यह जान लिया है कि आगे बढ़ाने और संतुलन लाने के लिए विराट ही टीम की कमान संभालेंगे, लेकिन हमें टीम में कई बदलाव करने होंगे. मैं इन खिलाड़ियों का नाम नहीं लूंगा, लेकिन पक्के तौर पर हमारे बीच काफी लंबी चर्चा हो चुकी है कि हमें कैसे आगे बढ़ना है. उन्होंने रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि मैच से पहले मैं जुड़ी तमाम जानकारी लूंगा, लेकिन मैदान पर उतरने वाली इलेवन से लेकर खेल के बॉस विराट कोहली और साइमन कैटिच ही होंगे. बेंगलोर कोच ने कहा कि मैं जानता हूं कि कुछ मैदानों पर प्रतिद्वंद्वी टीमों के खिलाफ कोच को अनुभव होता है, लेकिन हमने मिलकर एक व्यवस्था निर्धारित की है. पर यह साफ है कि मैचों के बॉस साइमन कैटिच और विराट कोहली ही होंगे. 

यह भी पढ़ें:  यह आधार था Yuvraj Singh के बड़े कारनामे का, प्रशंसकों ने 12वीं वर्षगांठ पर कुछ ऐसे किया याद

आपकी क्या उम्मीदें हैं, पर हेसन ने कहा कि हमें ऐसे खिलाड़ियों की दरकार है, जो खुद से पहले टीम की जरूरतों को वरीयता प्रदान करने के लिए तैयार हैं.  हम ऐसे खिलाड़ी नहीं चाहते हैं कि जो अगला मैच हासिल करने की लगातार कोशिश करते रहते हैं या अगली नीलामी के लिए बेहतर करते हैं. वहीं, कोहली के साथ काम करने को लेकर मुख्य कोच साइमन कैटिच ने कहा कि यह तय करने के लिए ही हमारी एक ईकाई का गठन हुआ है कि हमें चीजों को लेकर कैसे आगे बढ़ना है. हमें नहीं मालूम कि बाहर कोहली को लेकर क्या नजरिया है.

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे Shahid Afridi ने की Virat Kohli की तारीफ

यहां पिछले संस्करणों से सीखने के लिए उनके पास कई चीजें हैं. हो सकता है कि विराट ने इनसे सीखा हो और अब वह अलग तरीके से चीजों को करना चाहते हों.  लेकिन अभी तक जिन बातों को लेकर हमने उनके साथ विमर्श किया है, तो वह इस बात से एकमत हैं कि हम कैसे आगे बढ़ना चाहते हैं. और वह हमारे अनुभव और नजरिए से मिलनी वाली सलाह को लेकर खुश हैं. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार जान लीजिए. 

कैटिच ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स के नए  यहां हमेशा ही अलग-अलग राय होने जा रही हैं, लेकिन अहम बात यह है कि टीम के लिए सबसे अच्छी बात क्या है. उन्होंने कहा कि पिछले दो हफ्ते के दौरान हेसन और मैंने इस बारे में बात कही है. बहरहाल, इस बात को लेकर कोई शक या सवाल नहीं है कि विराट ही बेंगलोर की कप्तानी करने जा रहे हैं. 

Comments
हाईलाइट्स
  • पिछले दिनों आरसीबी ने बदला था कोचिंग स्टॉफ
  • माइक हेसन ने डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन
  • हमने भावी रणनीति पर विस्तार से चर्चा की-हेसन
संबंधित खबरें
Virat Kohli ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान पूछे गए
Virat Kohli ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान पूछे गए 'मुश्किल' सवाल पर यूं दिया जवाब...
IND vs SA Test Series: टीम इंडिया की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ
IND vs SA Test Series: टीम इंडिया की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 'क्लीन स्वीप' में ये 5 बातें रहीं खास..
IND vs SA 3rd Test: विराट कोहली बोले-क्लीन स्वीप करके हम खुश, फाफ डुप्लेसिस ने बताया हार का कारण
IND vs SA 3rd Test: विराट कोहली बोले-क्लीन स्वीप करके हम खुश, फाफ डुप्लेसिस ने बताया हार का कारण
IND vs SA 3rd Test: रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने देश को दिया दीवाली का तोहफा, सीरीज में क्लीन स्वीप
IND vs SA 3rd Test: रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने देश को दिया दीवाली का तोहफा, सीरीज में क्लीन स्वीप
IND vs BAN: Virat Kohli को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम देने की तैयारी, इन खिलाड़ियों पर सेलेक्टरों की नजर
IND vs BAN: Virat Kohli को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम देने की तैयारी, इन खिलाड़ियों पर सेलेक्टरों की नजर
Advertisement