इस वजह से Gautam Gambhir भड़के Ravi Shastri और Vikram Rathore पर

इस वजह से Gautam Gambhir भड़के Ravi Shastri और Vikram Rathore पर

Gautam Gambhir की फाइल फोटो

खास बातें

  • शास्त्री व राठौर पर गौतम हुए गंभीर!
  • मैनेजमेंट का पंत के प्रति रवैया निराशाजनक
  • मोहाली टी20 के बाद पंत को झेलनी पड़ी थी आलोचना
नई दिल्ली:

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की फॉर्म से निपटने के लिए टीम इंडिया के मैनेजमेंट की कड़ी आलोचना की है.  अब यह तो आप जानती ही हैं कि मोहाली में सस्ते में गैरजिम्मेदारना तरीके से आउट होने के बाद ऋषभ पंत को हर तबगे से आलोचना झेलनी पड़ी थी. और टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathore) दोनों ने ही विंडीज दौरा खत्म होने के बाद यह कहा था कि पंत को अपनी बैटिंग को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें:   दक्षिण अफ्रीकी कप्तान Faf du Plesis पर बार-बार दुर्भाग्य की मार..और छूट गई भारत की उड़ान

गौतम ने कहा कि निजी तौर पर मैंने हमेशा ही विकेटकीपर के रूप ऋषभ पंत से पहले संजू सैमसन का समर्थन किया है, लेकिन जिस तरह टीम मैनेजमेंट ने पंत के लिए शब्दों का इस्तेमाल किया, वह बहुत ही निराशाजनक है. ध्यान दिला दें कि राठौर ने 'फीयरलेस टू केयरलेस', 'रैप ऑन ऋषभ नकल्स' और 'नीड फॉर बैकअप ऑफ ऋषभ' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था. गंभीर ने कहा कि यह किसी भी युवा खिलाड़ी को नियंत्रित करने का सही तरीका नहीं है. 


यह भी पढ़ें:  Shikhar Dhawan कर रहे थे शायरी का अभ्यास और रोहित शर्मा...VIDEO

गंभीर ने कहा कि मैं नहीं जानता कि इसका क्या मतलब है. उन्होंने कहा कि मैं केवल इतना जानता हूं कि ऋषभ पंत रन बनाने की जगह खुद को बचाने या स्थापित करने के लिए खेल रहे हैं. बाहर से देखने पर पंत की यही मनोदशा दिखाई पड़ती है. ऐसे में किसी शख्स को उनके कंधे पर हाथ रखकर पंत से यह कहने की जरूरत है कि टीम को उनकी जरूरत है. दरअसल शास्त्री ने पंत को चेतावनी देते लगातार खराब खेलने पर पंत के लिए रैप ऑन हिज नकल्स (फटकार लगाए जाने की जरूरत) का इस्तेमाल किया था, तो वहीं विक्रम राठौर ने कहा था कि उन्हें फीयरलेस क्रिकेट खेलनी चाहिए, केयरलेस नहीं. पंत को दूसरे टी20 में नंबर चार पर भेजा गया था, लेकिन वह इस मौके को नहीं भुना सके थे.  

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, मैच के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि सभी फॉर्मेटों में पंत के विकल्पों को तैयार किया जा रहा है.