इसलिए बीसीसीआई ने रिंकू सिंह पर लगाया तीन महीने का प्रतिबंध, लेकिन बोर्ड अधिकारी ने ही उठाया सवाल

इसलिए बीसीसीआई ने रिंकू सिंह पर लगाया तीन महीने का प्रतिबंध, लेकिन बोर्ड अधिकारी ने ही उठाया सवाल

रिंकू सिंह की फाइल फोटो

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उत्तर प्रदेश के प्रथम श्रेणी के क्रिकेटर रिंकू सिंह को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है. बीबीसीसीआई की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, इंडिया-ए क्रिकेटर रिंकू ने बीसीसीआई से अनुमति लिए बिना ही अबु धाबी में अनाधिकृत टी-20 टूर्नामेंट में भाग लिया था. हालांकि, बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इस फैसले पर सवाल उठाए हैं और कहा कि क्या बोर्ड ने प्रतिबंध से पहले प्रोटोकॉल का पालन किया है. 

यह भी पढ़ें:  ENG vs SA: ...तो दक्षिण अफ्रीकी हाशिम अमला आज ही 'विराट चैलेंज' को भेद देंगे

बोर्ड ने बताया कि रिंकू ने इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए उसकी अनुमति नहीं ली, जोकि बीसीसीआई के नियमों का उल्लंघन है. बीसीसीआई की नियमों के अनुसार, बोर्ड से मान्यता प्राप्त कोई भी भारतीय क्रिकेटर बिना उसकी इजाजत के किसी भी विदेशी टूर्नामेंटों में नहीं खेल सकता है. बहरहाल, बोर्ड के इस फैसले पर उसी के अधिकारी ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या बोर्ड ने प्रतिबंध लगा ऐसा उदाहरण तय किया है जहां खिलाड़ी घरेलू सीजन खत्म होने के बाद अनाधिकृत लीग में खेले और प्रतिबंधित हो जाए और फिर जब घरेलू सीजन शुरू हो तो वह खेलने के लिए तैयार है


यह भी पढ़ें:  केएल राहुल के साथ डेटिंग की खबरों में कोई सच्चाई नहीं, अभिनेत्री सोनल चौहान ने कहा

अधिकारी ने भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान के कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) ड्रॉफ्ट में अपना नाम भेजने पर भी सवाल खड़े किए हैं. अधिकारी ने कहा, "अगर कोई अनाधिकृत लीग मई में खत्म होती है तो खिलाड़ी वहां खेल सकता है और उस पर तीन महीनों का प्रतिबंध लगाया जा सकता है. इसके बाद जब अगला घरेलू सीजन शुरू होगा, तब क्या होगा? तब किस प्रक्रिया का पालन किया जाएगा. क्या उन्होंने इस लेकर उदाहरण तय किए हैं? यह बीसीसीआई के नियमों का गंभीर उल्लंघन है. क्या यह मोल-भाव करने के लिए सिर्फ टोकन मात्र सजा है? 

VIDEO:  वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिंकू पर लगाया गया निलंबन एक जून से प्रभावी होगा. इस निलंबन के बाद अब रिंकू को 31 मई से श्रीलंका-ए के साथ होने वाले टेस्ट मैच से इंडिया-ए टीम से बाहर कर दिया गया है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)