ENG vs SA: दक्षिण अफ्रीकी हाशिम अमला नहीं ही तोड़ सके 'विराट चैलेंज'

ENG vs SA: दक्षिण अफ्रीकी हाशिम अमला नहीं ही तोड़ सके 'विराट चैलेंज'

Hashim Amla

खास बातें

  • क्या कोहली को पीछे छोड़ पाएंगे हाशिम अमला?
  • अब भारत के खिलाफ 5 जून को मिलेगा मौका
  • इंग्लैंड के खिलाफ चोट भी..और फ्लॉप भी !
केनिंगटन ओवल:

केनिंगटन ओवल (Kennington Oval, London) में वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका (#INDvSA, #INDvsSA) के बीच उद्घाटक मुकाबले (मैच रिपोर्ट)  पर दुनिया भर के करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें लगी हुई थीं. और नजरें लगी हुई थीं मैच पर विराट कोहली (Virat Kohli) और दक्षिण अफ्रीकी ओपनर हाशिम अमला (Hashim Amla) के चाहने वालों की भी क्योंकि विराट चैलेंज हाशिम अमला का बेसब्री के साथ इंतजार कर रहा था.लेकिन हाशिम अमला इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में चूके ही नहीं, बल्कि बहुत ही बुरी तरह से चूक गए.  

यह भी पढ़ें:  World Cup 2019: वर्ल्‍डकप में 'नई पारी' खेलने को तैयार हैं सचिन तेंदुलकर..

हाशिम पिछले काफी दिनों से इस विराट चैलेंज का पीछा कर रहे हैं. इस चैलेंज के  भेदने के रास्त में कई उतार-चढ़ाव भी बीच में आए, लेकिन हाशिल ने हौसला नहीं छोड़ा. और अब जहां विराट कोहली के चाहने वाले इस चैलेंज को न भेदने की दुआ कर रहे हैं, तो दक्षिण अफ्रीकियों को भरोसा हो चला है कि यह विराट चैलेंज को टूटेगा ही टूटेगा. 


यह भी पढ़ें:  World Cup 2019: शानदार ओपनिंग सेरेमनी के साथ हुआ वर्ल्ड कप का आगाज

और यह चैलेंज है वनडे इतिहास में  सबसे तेज आठ हजारी बनने का. बता दें कि इस कारनामे पर विराट कोहली ने मुहर लगा रखी है. विराट कोहली ने 175 पारियों में इस रिकॉर्ड को अंजाम दिया. और इंग्लैंड के खिलाफ उद्घाटक मुकाबले में चूकने के बावजूद यह रिकॉर्ड अभी भी हाशिम अमला की पहुंच में दिखाई  पड़ रहा है. बता दें कि हाशिम  अमला वनडे में सबसे तेज दो हजार, तीन हजार, चार हजार, पांच हजार, छह हजार और सबसे तेज सात हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 

VIDEO: वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाशिम अमला को आठ हजार का आंकड़ा छूने के लिए 77 रनों की दरकार है, लेकिन ऐसा करने के लिए हाशिम अमला के पास अब सिर्फ दो ही पारी बाकी बची हैं. हाशिम 175 मैचों में अभी तक 172 पारियां खेल चुके हैं. मतलब यह है कि विराट का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अमला को अगली बाकी दो पारियों में ये 77 रन बनाने होंगे.अब देखने की बात होगी कि विराट का रिकॉर्ड बच पाता है या नहीं.