इस वजह से अफगानिस्तान के अनुभवी मोहम्मद नबी ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला

इस वजह से अफगानिस्तान के अनुभवी मोहम्मद नबी ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का फैसला

मोहम्मद नबी की फाइल फोटो

खास बातें

  • दुनिया की कई टी20 लीग में खेलते हैं नबी
  • सनराइजर्स हैदराबाद के लिए रहा है उम्दा प्रदर्शन
  • अफगानिस्तान के लिए खेल चुके हैं 121 वनडे
चटगांव:

अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) बांग्लादेश के खिलाफ यहां जारी टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. टीम के मैनेजर ने एक मीडिया संस्थान से बातचीत में कहा कि यहां यह सही है कि नबी (Mohammad Nabi) इस टेस्ट मैच के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. मौजूदा टेस्ट मैच सहित 34 वर्षीय नबी ने (Mohammad Nabi) अब तक केवल तीन टेस्ट मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें:  स्टीव स्मिथ और विराट कोहली की तुलना को लेकर दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने जताई यह राय...

निश्चित ही अफगानिस्तान के लिए यह एक बडे़ झटके की तरह है क्योंकि मोहम्मद नबी उसके सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं. एक ऐसे खिलाड़ी जो न केवल शुरुआत से ही अफगानिस्तान के साथ जुड़े रहे बल्कि उन्होंने दुनिया की बाकी लीग में बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपना और अफगानिस्तान का नाम ऊंचा किया. और मोहम्मद नबी का फैसला भी इसी वजह से ही जुड़ा हुआ है.


यह भी पढ़ें:  Steve Smith की पारी पर निहाल दुनिया, सचिन तेंदुलकर और माइकल क्लार्क ने प्रशंसा में कही यह बात..

माना जा रहा है कि नबी ने यह फैसला अपने वनडे और टी-20 करियर को लम्बा खींचने के लिए लिया है. अफगानिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है क्योंकि यह टूर्नामेंट केवल शीर्ष नौ पूर्ण सदस्य देशों के लिए है. इसके तहत दो साल में 27 द्विपक्षीय सीरीज में कुल 71 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. अफगानिस्तान का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा. यह टेस्ट मैच 27 नवंबर से देहरादून में खेला जाएगा.

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ-स्पिनर नबी सीमित ओवर के प्रारूप में विशेष रूप से टी-20 में एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान टीम का एक प्रमुख हिस्सा होंगे. अगला टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होगा.