कुछ ऐसे विंडीज दौरे के लिए अनदेखी के बाद छलका शुबमन गिल का दर्द

कुछ ऐसे विंडीज दौरे के लिए अनदेखी के बाद छलका शुबमन गिल का दर्द

शुबमन गिल की फाइल फोटो

खास बातें

  • भारत ए के दौरे से बहुत कुछ सीखा-गिल
  • विंडीज दौरे में ए टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए गिल ने
  • शुबमन को चुना गया मैन ऑफ द टूर्नामेंट, पर फिर सीनियर टीम में जगह नहीं
एंटिगा:

हाल ही में भारत ए टीम के खत्म हुए विंडीज दौरे में  मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने वाले युवा बल्लेबाज शुबमन गिल सीनियर टीम में अपनी अनदेखी से खासे निराश हैं. रविवार को ही विंडीज दौरे (India vs West Indies) के लिए सीनियर वर्ग (Team India) में तीन अलग-अलग टीमों का ऐलान किया गया था, लेकिन शुबमन गिल को एक भी टीम में जगह नहीं ही मिली, जो बहुत हद तक चौंकाने वाला रहा. हालांकि, बाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा था कि गिल भारतीय क्रिकेट की भविष्य की योजनाओं का हिस्सा हैं. लेकिन अपनी अनदेखी से गिल काफी आहत हैं और उन्होंने अपनी पीड़ा को व्यक्त किया है. 

भारत के लिए  चार वनडे मैचों में 54.5 के औसत से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले गिल ने कहा कि वह रविवार को बेसब्री के साथ भारतीय टीम की घोषणा का इंतजार कर रहा था. और मुझे कम से कम एक टीम में जगह मिलने की पूरी उम्मीद थी. निश्चित ही, यह काफी निराशाजनक रहा, लेकिन मैं इस बारे में ज्यादा सोचकर समय खराब नहीं करने जा रहा हूं. मैं चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ योग्यता के हिसाब से रन बनाना जारी रखूंगा. 

यह भी पढ़ें:  इसलिए क्रिस गेल हुए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, इन दिग्गजों की हुई टीम में वापसी


विंडीज के भारत ए के अनॉफिशियल दौरे के बारे में गिल ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत ही शानदार सीरीज थी. सच कहूं, तो इस दौरे में मैं अपने कुछ अर्द्धशतकों को शतक में तब्दील करना पसंद करता, लेकिन जो अनुभव मुझे यहां खेलकर हासिल हुआ, निश्चित ही उसका फायदा मुझे आने वाले दिनों में जरूर मिलेगा. सीरीज के पांचवें वनडे में गिल ने विंडीज ए के खिलाफ रविवार को 40 गेंदों पर तीन छक्के और आठ चौकों से 69 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें:  लसिथ मलिंगा का वनडे से संन्यास, बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे आखिरी मैच

गिल बोले कि हमारे खिलाफ खेलने वाली विंडीज टीम बहुत ही बढ़िया थी. वहीं, शुरुआती कुछ मैचों में यहां की पिचों पर बैटिंग करना खासा मुश्किल था. यहां क्रिकेट काफी चुनौतीपूर्ण थी. और अच्छी बात यह रही कि हम दौरे में शानदार प्रदर्शन करने में सफल रहे. याद दिला दें कि शुबमन गिल ने पिछले साल रणजी ट्रॉफी में पांच मैचों में सात सौ से भी ज्यादा रन बनाए थे. 

VIDEO:  भारत ने वर्ल्ड कप के लीग दौर में पाकिस्तान को 89 रन से हराया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मात्र नौ प्रथम श्रेणी मैचो में गिल 77.78 के औसत, तीन शतक और सात पचासों से 1089 रन बना चुके हैं. गिल ने कहा कि विंडीज दौरे में मैंने सबसे बड़ा सबक हालात के हिसाब से अपने नैसर्गिक खेल को नियंत्रित करने के रूप में सीखा.