इसलिए क्रिस गेल हुए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, इन दिग्गजों की हुई टीम में वापसी

इसलिए क्रिस गेल हुए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, इन दिग्गजों की हुई टीम में वापसी

क्रिस गेल की फाइल फोटो

खास बातें

  • शुरुआती दो टी20 मुकाबलों के लिए विंडीज टीम का ऐलान
  • तीन व चार अगस्त को फ्लोरिड में खेले जाएंगे मैच
  • कार्लोस ब्रैथवेट को सौंपी गई टीम की कमान
एंटिगा:

भारत के खिलाफ खेले जाने वाली तीन टी20 मैचों (IND vs WI) की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए विंडीज टीम का ऐलान कर दिया गया है. और भारत के लिए थोड़ी राहत की खबर है कि आतिशी क्रिस गेल इस सीरीज में नहीं खेलेंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज एंथोनी ब्रैंबल 14 सदस्यीय टीम इकलौता नया चेहरा हैं. बता दें कि शुरुआती दो टी20 मुकाबले फ्लोरिडा के काउंटी स्टेडियम में तीन और चार अगस्त को खेले जाएंगे. सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले से ही हो चुका है. 

वैसे क्रिस गेल का न खेलना भारत के लिए राहत की खबर है, तो मुसीबत की बात यह है कि आतिशी आंद्रे रसेल की टीम में वापसी हुई है. हालांकि उन्हें इलेवन का हिस्सा बनने के लिए सीरीज से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा. आंद्रे रसेल बाएं घुटनी में परेशानी के कारण पिछले दिनों इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. 

यह भी पढ़ें:  विराट कोहली, धवन सहित दिग्गजों ने चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण के लिए दी इसरो को बधाई


इस सीरीज के जरिए विंडीज क्रिकेट बोर्ड अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप से पहले अपने व विकल्पों को परखने की नीति शुरू कर रहा है. पर जिन दो पुराने दिग्गजों के जरिए विंडीज बोर्ड ने टीम को मजबूती दी है, वे ऑलराउंडर सुनील नरेन और केरोन पोलार्ड हैं. सुनील ने विंडीज के लिए अपना आखिरी टी-20 मुकाबला करीब दो साल पहले चेस्टर-ली-स्ट्रीट में खेला था, तो वहीं पोलार्ड ने पिछले नवंबर में भारत का दौरा किया था. 

यह भी पढ़ें:  कुछ ऐसे शुबमन गिल ने अनदेखी के बाद दिया करारा जवाब

इसके अलावा क्रिस गेल ने सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध करार दिया है. कारण यह है कि गेल को पहले से ही तय कार्यक्रम के अनुसार कनाडा में जीटी20 टूर्नामेंट खेलने का करार है. गेल का न खेलना लेफ्टी जॉन कैंपबेल के लिए अवसर लेकर आया है. चलिए आप शुरुआती दो टी20 मुकाबलों के लिए विंडीज टीम इस प्रकार है:-

VIDEO:  भारत ने वर्ल्ड कप के लीग राउंड में पाकिस्तान पर 89 रन से जीत दर्ज की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कॉर्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), जॉन कैंपबेल, इविन लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, केरोन पोलार्ड, कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कॉट्रेल, ओशाने थॉमस, एंथोनी ब्रैंबल, आंद्रे रसेल और कैरी पियरे