लसिथ मलिंगा का वनडे से संन्यास, बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे आखिरी मैच

लसिथ मलिंगा का वनडे से संन्यास, बांग्लादेश के खिलाफ पहला वनडे आखिरी मैच

वर्ल्डकप 2019 में श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 13 विकेट लिए थे मलिंगा ने

खास बातें

  • बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना गया था मलिंगा को
  • कप्तान करुणारत्ने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी
  • वनडे में श्रीलंका के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं मलिंगा
कोलंबो:

वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) के बाद बांग्लादेश (Bangladesh Cricket team) के खिलाफ अपनी पहली सीरीज खेलने जा रही श्रीलंका टीम (Sri Lanka Cricket team) के लिए निराशाजनक खबर है. उसके सितारा तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाेन वाली वनडे सीरीज के पहले मैच के बाद खेल को अलविदा कह देंगे. इस बारे में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने राजधानी कोलंबो में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, 'लसिथ मलिंगा 26 जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच के बाद वन-डे इंटरनेशनल (वनडे) क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे.' हालांकि मलिंगा को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 26, 28 और 31 जुलाई को होने वाले मैचों के लिए 22 सदस्यीय श्रीलंका टीम में शामिल किया गया था. लेकिन करुणारत्ने ने पुष्टि कर दी है कि अब यह दाएं हाथ का तेज गेंदबाज और पूर्व कप्तान सीरीज के केवल पहले गेम में ही खेलेंगे. 

इसलिए क्रिस गेल हुए भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर, इन दिग्गजों की हुई टीम में वापसी

करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने कहा, 'वह पहला मैच खेलने जा रहे हैं. उसके बाद वह संन्यास ले रहे हैं. यही उन्होंने मुझसे कहा है. मुझे नहीं पता कि उन्होंने चयनकर्ताओं से क्या कहा, लेकिन मेरे लिए उन्होंने कहा कि वह केवल एक मैच खेल रहे हैं.' 35 साल के मलिंगा वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 225 पारियों में अब तक 335 विकेट लिए हैं. मलिंगा से पहले केवल मुथैया मुरलीधरन (523) और चामिंडा वास (399) ने श्रीलंका के लिए वनडे मैचों में मलिंगा से अधिक विकेट लिए हैं.


रवि शास्त्री को इंडिया के कोच पद के लिए कड़ी चुनौती, इसलिए महेला जयर्वद्धने का पलड़ा हुआ भारी

हाल ही में संपन्न वर्ल्डकप 2019 में वह श्रीलंका के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने सात पारियों में 13 विकेट हासिल किए. मलिंगा ने 2011 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन तब से अन्य प्रारूपों में खेलते रहे. लसिथ मलिंगा के वनडे करियर का मुख्य आकर्षण वेस्टइंडीज में हुए वर्ल्डकप 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच रहा था. इस मैच में मलिंगा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार गेंदों में चार विकेट लेकर श्रीलंका को मैच जिताने में मदद की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  विंडीज दौरे के लिए रविवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया.