कुछ इस अंदाज में शाहिद अफरीदी आत्मकथा में गौतम गंभीर पर बरसे

Updated: 04 May 2019 00:16 IST

किताब में गंभीर पर हमला बोलते हुए आफरीदी ने लिखा कि कुछ प्रतिद्वंद्विता निजी होती है, तो कुछ पेशेवर. इनमें से ही एक रोचक मामला गौतम गंभीर से जुड़ा है. उनके साथ एटिड्यूड प्रॉब्लम है, जबकि उनका कोई व्यक्तित्व नहीं है.

That
आफरीदी और गंभीर की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर और कप्तान शाहिद अफरीदी की जल्द ही रिलीज होने वाली आटोबायोग्राफी 'गेम चेंजर' से कुछ न कुछ मसाला आए दिन बाहर आ रहा है. शुक्रवार को ही बड़ा खुलासा अफरीदी के बारे में हुआ था कि आधिकारिक रिकॉर्ड में दर्ज उनकी उम्र गलत है और वह इस उम्र से करीब पांच साल बड़े हैं. बहरहाल, अब किताब की कुछ जानकारी भारतीय क्रिकेट गौतम गंभीर को लेकर बाहर आई है. आफरीदी ने किताब में गंभीर के भीतर व्यक्तित्व के अभाव की कमी बताते हुए लिखा है कि इस लेफ्टी बल्लेबाज में एटिट्यूड प्रॉब्लम है. 

किताब में गंभीर पर हमला बोलते हुए आफरीदी ने लिखा कि कुछ प्रतिद्वंद्विता निजी होती है, तो कुछ पेशेवर. इनमें से ही एक रोचक मामला गौतम गंभीर से जुड़ा है. उनके साथ एटिड्यूड प्रॉब्लम है, जबकि उनका कोई व्यक्तित्व नहीं है. क्रिकेट में गंभीर जैसा व्यक्तित्व आपको बमुश्किल ही मिलता है. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका कोई शानदार रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन उनमें एटिट्यूड बहुत ही ज्यादा है. 

यह भी पढ़ेंशाहिद आफरीदी ने आत्मकथा के जरिए किया अपनी 'सही उम्र' का खुलासा

अफरीदी आगे लिखते हैं कि हम कराची में ऐसे लोगो को जला हुआ कहकर बुलाते हैं. बात यह है कि मुझे खुशमिजाज और सकारात्मक लोग पसंद हैं. फिर इसका कोई मतलब नहीं कि वे बहुत ही आक्रमक हैं या प्रतिस्पर्धी, लेकिन आपको सकारात्कम होना पड़ता है, पर गंभीर कभी सकारात्मक नहीं थे. ध्यान दिला दें कि साल 2007 में कानपुर में खेले गए वनडे मुकाबले के दौरान दोनों खिलाड़ी मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ गए थे. इसके लिए आईसीसी ने दोनों को आचार संहिता तोड़ने के लिए आरोपित किया था. 

इस घटना का जिक्र करते हुए अफरीदी ने लिखा कि मुझे साल 2007 में खेले गए एशिया कप का वह झगड़ा याद है जब गंभीर ने सीधे मेरी तरफ दौड़ते हुए एक रन पूरा किया. इस दौरान हमने खुलकर एक-दूसरे के खिलाफ गाली-गलौज का इस्तेमाल किया. गौतम गंभीर इन दिनों पूरी तरह से हो रहे चुनाव में व्यस्त हैं, जहां वह बीजेपी के टिकट पर पूर्व दिल्ली से चुनाव लड़ रहे हैं. 

VIDEO:  वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर रविशंकर प्रसाद की राय सुन लीजिए. अफरीदी के इस खुलासे पर गौतम गंभीर ने अभी कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है. 

Comments
हाईलाइट्स
  • आत्मकथा 'गेम चेंजर' में किए खुलासे
  • उम्र को लेकर किया था वीरवार को खुलासा
  • गंभीर ने दी आफरीदी की बातों पर कोई प्रतिक्रिया
संबंधित खबरें
पति शोएब मलिक के रिटायरमेंट के बाद सानिया मिर्जा ने किया यह प्रेरणादायी पोस्‍ट...
पति शोएब मलिक के रिटायरमेंट के बाद सानिया मिर्जा ने किया यह प्रेरणादायी पोस्‍ट...
India vs Pakistan: शाहिद आफरीदी ने बताया भारतीय क्रिकेट की तरक्की का कारण
India vs Pakistan: शाहिद आफरीदी ने बताया भारतीय क्रिकेट की तरक्की का कारण
शाहिद आफरीदी के थप्पड़ के बाद ही मोहम्मद आमिर ने किया
शाहिद आफरीदी के थप्पड़ के बाद ही मोहम्मद आमिर ने किया 'सरेंडर', अब्दुल रज्जाक ने किया खुलासा
World Cup 2019:  जीत से उत्साहित शाहिद अफरीदी ने पाक टीम के बारे में कही यह बड़ी बात
World Cup 2019: जीत से उत्साहित शाहिद अफरीदी ने पाक टीम के बारे में कही यह बड़ी बात
World Cup 2019: गौतम गंभीर के सुझाव पर शाहिद अफरीदी बोले,
World Cup 2019: गौतम गंभीर के सुझाव पर शाहिद अफरीदी बोले, 'ऐसे लोगों को शिक्षित किए जाने की जरूरत'
Advertisement