कुछ ऐसे कपिल देव और गौतम गंभीर ने की धोनी के सेना के साथ समय बिताने की तारीफ

कुछ ऐसे कपिल देव और गौतम गंभीर ने की धोनी के सेना के साथ समय बिताने की तारीफ

गौतम गंभीर की फाइल फोटो

खास बातें

  • फिलहाल बेंगलुरु में ट्रेनिंग ले रहे हैं धोनी
  • धोनी की ट्रेनिंग 30 तक चलेगी
  • 31 से 15 अगस्त तक कश्मीर में तैनात रहेंगे
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सेना के साथ दो महीने बिताने के फैसले की विश्व विजेता कप्तान कपिल देव और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने तारीफ की है और कहा है कि धोनी का यह फैसला देश के कई युवाओं को प्रेरित करेगा. पूर्व क्रिकेटर और अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर पहले कई बार यह कह चुके हैं कि धोनी को सेना की वर्दी तभी पहननी चाहिए जब वह सेना के लिए कुछ करें, लेकिन अब गंभीर ने धोनी के सेना के साथ समय बिताने के कदम को ऐतिहासिक बताया है.

यह भी पढ़ें: इसलिए 'दरार' हुई और गहरी, रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर विराट और अनुष्का को किया अनफॉलो

गंभीर ने कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होन पर आयोजित पर एक निजी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि धोनी का यह कदम कमाल का है. मैंने पहले कई बार कहा है कि धोनी को सेना की वर्दी तभी पहननी चाहिए जब वो सेना के लिए कुछ करें और अब धोनी ने सेना के साथ समय बिताने का फैसला किया है. इससे पता चलता है कि वह सेना के प्रति कितने समर्पित और गंभीर हैं. धोनी का यह कदम देश के कई युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेगा और युवा सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित होंगे"


यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने की 'सुल्तान ऑफ स्विंग' के साथ मुलाकात

गंभीर की बात को भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव का समर्थन मिला. कपिल ने कहा कि धोनी ने जो किया है, वो बड़ा फैसला है. इससे देश का युवा प्रेरित होगा. मुझे लगता है कि देश के युवाओं को कुछ समय सेना में जरूर बिताना चाहिए, जिससे देश का भला हो सके और युवाओं को नई सीख मिल सके". धोनी फिलहाल टेरिटोरियल आर्मी की पैरशूट रेजीमेंट के बेंगलुरु स्थित मुख्यालय में ट्रेनिंग ले रहे हैं. धोनी ट्रेनिंग खत्म करने के बाद 31 जुलाई से 15 अगस्त तक कश्मीर में ड्यूटी पर तैनात होंगे.

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों की राय सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विश्व कप के बाद धोनी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को बता दिया था कि वह सेना के साथ समय बिताने के लिए क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लेंगे. इसी कारण धोनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया.