कुछ ऐसे परेशानी में फंस गए दिनेश कार्तिक, बीसीसीआई ने सात दिन के भीतर मांगा जवाब

कुछ ऐसे परेशानी में फंस गए दिनेश कार्तिक, बीसीसीआई ने सात दिन के भीतर मांगा जवाब

दिनेश कार्तिक की फाइल फोटो

खास बातें

  • कुछ प्रोटोकॉल होते हैं जिनका पालन करना होता है-बीसीसीआई
  • ब्रैंडन मैक्कलम के साथ ड्रेसिंग रूम में थे कार्तिक
  • विदेशी लीग से खिलाड़ियों का लेना-देना नहीं-बीसीसीआई
नई दिल्ली:

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को बीसीसीआई ने कारण बताओ नोटिस दिया है. बीसीसीआई ने कार्तिक को यह नोटिस कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में जाने के कारण दिया है. कार्तिक टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कलम के साथ ड्रेसिंग रूम में थे. मैकलम को हाल ही में कोलकाता का भी कोच नियुक्त किया गया है. बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने बात करते हुए इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि कार्तिक को ऐसा करने से पहले इजाजत लेनी चाहिए थी क्योंकि वह अभी भी बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध प्राप्त खिलाड़ियों की सूची में हैं. कार्तिक को सात दिन के अंदर इस नोटिस का जवाब देना है.

यह भी पढ़ें: SL vs NZ, 3rd T20I: लसिथ मलिंगा हैट्रिक के बादशाह ही नहीं बने, बल्कि... VIDEO

अधिकारी ने कहा, "चूंकि वह भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं, तो ऐसे में कुछ प्रोटोकॉल होते हैं जिनका पालन करना होता है. वह केंद्रीय अनुबंध में शामिल हैं और ऐसे में वह बीसीसीआई की इजाजत के बिना सीपीएल के ड्रेसिंग रूम में नहीं जा सकते. उन्हें सात दिनों के अंदर नोटिस का जवाब देना होगा." त्रिनबागो और कोलकाता दोनों की फ्रेंचाइजियों का मालिकाना हक भारतीय अभिनेता शाहरुख खान के पास है. लेकिन बीसीसीआई अपने रुख पर साफ है कि भारतीय खिलाड़ियों का विदेश की टी-20 लीगों से कोई लेना-देना नहीं है.


यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के महान गेंदबाज अब्दुल कादिर का निधन, PCB सहित दिग्गजों ने जताया दुख

यह बात हालांकि साफ नहीं है कि कार्तिक का ड्रेसिंग रूम में जाना आम तौर पर किया गया व्यवहार था या आईपीएल के अगले सीजन को लेकर रणनीति बनाने को लेकर वह वहां गए थे. कार्तिक का भविष्य अब इस बात पर निर्भर करता है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) इस मसले को किस तरह से देखती है. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने कहा, "देखना होगा कि सीओए उनके जवाब को किस तरह से लेती है"